Thursday, February 2निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

राजू ठेहट हत्याकांड, शूटर्स तक हथियार पहुंचाने वाला गिरफ्तार:हत्या के लिए शूटर्स को रुपए और हथियार बीकानेर से पहुंचाए, यहीं से पांच गिरफ्तार

बीकानेर. सीकर में राजू ठेहट की हत्या मामले में बीकानेर से एक और गिरफ्तारी की गई है। अब तक बीकानेर से पांच युवकों को सीकर पुलिस के हवाले किया जा चुका है। हत्याकांड में उपयोग में लिए गए हथियारों की सप्लाई और शूटर्स को रुपए पहुंचाने के तार सीधे तौर पर बीकानेर से जुड़े हुए हैं। अब तक बीकानेर से शूटर्स को रुपए उपलब्ध करवाने के प्रमाण मिले थे लेकिन अब हथियार देने के मामले में गिरफ्तारी हो गई है।

बीकानेर के जिस आरोपी को बीकानेर पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया गया है, उस पर हथियार पहुंचाने का आरोप है। पंचमुखा हनुमान मंदिर के पास रहने वाले आरोपी धनराज गहलोत पुत्र सत्यनारायण गहलोत को सीकर पुलिस के हवाले कर दिया है।

एएसपी अमित कुमार ने बताया कि आरोपी धनराज गहलोत ने शूटरों को हथियार उपलब्ध करवाए थे। उन्होंने बताया कि अब आरोपी से सीकर पुलिस गहनता से पूछताछ करेगी। किस तरह के हथियार बीकानेर से उपलब्ध कराए गए और इस हत्या में काम आए हथियार कब और कितने में दिए, ये भी जांच का विषय है।

सीकर पुलिस ने अब तक राजू ठेहट मामले में मनीष उर्फ बच्चिया, विक्रम गुर्जर, जतिन वर्मा उर्फ जॉनी पहलवान, सतीश कुमार उर्फ पहलवान, सकील खान, गणेश ओझा, राकेश ओझा, मुकेश उर्फ बल्लू, सरजीत सिंह, गुलझारी उर्फ जीएल, उमेश गहलोत, नेमीचंद गुर्जर को गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि इस हत्याकांड में दो बालकों को भी पकड़ा है। इनमें एक नाबालिग बीकानेर से निरुद्ध किया गया। हत्या के बाद जिस व्यक्ति के मोबाइल से रोहित गोदारा की पोस्ट लगाई गई थी, उसे भी पुलिस दबोच चुकी है।

पुलिस गिरफ्त में आरोपी धनराज गहलोत। जो बीकानेर के पंचमुखा हनुमान मंदिर के पास रहता है।

पुलिस गिरफ्त में आरोपी धनराज गहलोत। जो बीकानेर के पंचमुखा हनुमान मंदिर के पास रहता है।

हथियारों की सप्लाई कैसे हुई?

बताया जा रहा है कि सीकर में कोचिंग स्टूडेंट्स बनकर रह रहे शूटर्स को हथियार बीकानेर से पहुंचाए गए थे। बीकानेर शहर से अब तक उमेश गहलोत और धनराज गहलोत को गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों की भूमिका हथियार पहुंचाने में हो सकती है। फिलहाल पुलिस ये नहीं बता रही है कि इन लोगों के पास हथियार कहां से आए और कब ये हथियार सीकर पहुंचे?

सीकर पुलिस की सख्ती

पूर्व में गिरफ्तार युवकों से सख्ती से पूछताछ के बाद आगे से आगे गिरफ्तारी हो रही है। बीकानेर पुलिस को सीकर से ही नाम और पते बताए जा रहे हैं और गिरफ्तारी के बाद सीकर पुलिस के हवाले किए जा रहे हैं। बीकानेर से अब तक एक नाबालिग के अलावा बिग्गा से गणेश ओझा, राकेश ओझा को गिरफ्तार किया गया। वहीं शहर से धनराज गहलोत व उमेश गहलोत को पकड़ा गया है।

ये है मामला

राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर राजू ठेहट की सीकर में 3 दिसंबर की सुबह हत्या कर दी गई थी। कोचिंग की ड्रेस में पहुंचे बदमाशों ने घर के बाहर खड़े ठेहट पर फायरिंग की। ठेहट को 3 से ज्यादा गोली लगी थी। हत्या में शामिल चार शूटर्स सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। राजस्थान पुलिस के मुताबिक, दो बदमाशों को हरियाणा के बॉर्डर के पास डाबला से पकड़ा गया है, जबकि तीन की गिरफ्तारी झुंझुनूं के पौंख गांव से हुई।