Saturday, December 10निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

राजस्थान से लगी भारत-पाक सीमा पर  BSF ने ड्रोन को खदेड़ा, साढ़े तीन किलोग्राम हेरोइन खेत में पड़ी मिली

जयुपर
राजस्थान के श्रीगंगानर- अनूपगढ़ में भारत-पाकिस्तान सीमा पर भारत की सीमा में ड्रोन आने पर बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग कर ड्रोन को खदेड़ दिया। बीएसएफ को एक खेत में साढ़े तीन किलोग्राम हेरोइन मिली है। दरअसल,श्रीगंगानगर-अनूपगढ़ में भारत-पाक अंतरर्राष्ट्रीय सीमा पर देर रात ड्रोन आने पर फायरिंग हुई। भारत की सीमा में ड्रोन आने पर बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग की। पाक के  ड्रोन से भारत-पाक सीमा पर करीब साढे़ तीन किलोग्राम हेरोइन। बीएसएफ को एक खेत में हेरोइन मिली है। सुरक्षा एजेंसियां अभियान में जुटी है। अनूपगढ़ की कैलाश पोस्ट के पास यह पूरा मामला हुआ। राजस्थान से लगी भारत पाकिस्तान सीमा पर ड्रोन से नशीले पदार्थ गिराए गए, जिसके जवाब में बीएसएफ ने गोलीबारी कर ड्रोन को खदेड़ दिया। बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि 1-2 अक्टूबर की मध्यरात्रि में राजस्थान के श्रीगंगानगर में बीएसएफ के अलर्ट सैनिकों ने भारत-पाकिस्तान की सीमा पर अनूपगढ़ में ड्रोन की भिनभिनाहट सुनी। इसके बाद जवानों ने ड्रोन पर कई राउंड फायरिंग की।
साढ़े तीन किलो हेरोइन खेत  में पड़ी मिली

जानकारी के मुताबिक, फायरिंग के बाद ड्रोन ने बेतरतीब ढंग से ड्रग्स की खेप को गिरा दिया और वापस पाकिस्तान की तरफ लौट गया. घटना के बाद आसपास के इलाकों में तलाशी लेने पर संदिग्ध नशीले पदार्थ, जिसे हेरोइन बताया जा रहा है।  4 पैकेट बरामद हुए। इसका कुल बजन 3.70 किलोग्राम है। नशीले पदार्थ की कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है। घटना के बाद जवानों ने इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी। जिसके बाद पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी भी चलाया जा रहा है।

मादक पदार्थों की बढ़ रही तस्करी 

 गौरतलब है कि राजस्थान की सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन से नशीले पदार्थ गिराने के कई मामले अक्सर सामने आते रहते हैं। पहले भी इस तरह की घटनाएं होती रही है। लेकिन बीएसएफ की सजगता के कारण रोक लग गई थी। लेकिन पाकिस्तान की ओर से एक बार फिर इस तरह ही घटनाएं हो रही है। आपकों बता दें पश्चिम राजस्थान में मादक पदार्थों की तस्करी के मामले होने की घटनाएं इन दिनों अधिक हो रही है। कुछ दिन पहले भी मादक पदार्थों की खेप पकड़ी गई थी।