Wednesday, November 30निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

राजस्थान में 1765 डाॅक्टरों की होगी भर्ती, RUHS को अभ्यर्थना भेजी

जयपुर
राजस्थान में 840 पदों पर हो रही डाॅक्टरों की भर्ती में अब पदों की संख्या 1765 करR दी गई है। इसके लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने भर्ती नोडल एजेंसी आरयूएचएस को अभ्यर्थना भेजी है। हाल ही में पदोन्नति एवं रिक्त पदों को भी इस भर्ती में जोड़ा गया है। अखिल राजस्थान सेवारत चिकित्सक सेवा संघ के प्रदेश अध्यक्ष अजय चौधरी ने आवेदन और परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने और रविवार या अवकाश के दिन परीक्षा आयोजित करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि कोविड काल में जान जोखिम में डालकर मरीजों की सेवा करने वाले यूटीबी चिकित्सा अधिकारियों को बोनस अंक व वरीयता दी जानी चाहिए। 4 महीने पहले 840 पदों के लिए भेजी थी अभ्यर्थना 

बता दें करीब 4 महीने पहले  वित्त विभाग से अनुमति के बाद चिकित्सा विभाग ने मेडिकल अफसरों के रिक्त 840 पदों पर भर्ती के लिए राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय को अभ्यर्थना भेजी थी। लेकिन इन पदों में बढ़ोतरी की है। माना जा रहा है कि जल्द विज्ञप्ति जारी कर आवेदन मांगने की तैयारी कर ली है।
सरकार कोरोना महामारी के दौरान भी एमओ के 2736 पदों पर भर्ती कर चुकी है।

पद बढ़ाने की ये है वजह

भर्ती के प्रमुख कारणों में पहला नए खुल रहे मेडिकल कॉलेजों में नेशनल मेडिकल कमिशन नई दिल्ली के मापदंडों को पूरा करना । दूसरा कारण प्रदेश की पीएचसी, सीएचसी, सब डिविजनल हॉस्पिटल और सेटेलाइट अस्पताल का क्रमोन्नत होना। तीसरा कारण पीजी कोर्सेज में प्रवेश लेना। इधर, डॉक्टरों की भर्ती होने से मरीजों को भी बड़ी राहत मिल सकेगी।