Monday, January 30निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

राजस्थान में 10 डिग्री गिरा तापमान, रेगिस्तान में बर्फ जमी:12 जिलों में शीतलहर का अलर्ट; तीन शहरों में पारा माइनस 4 डिग्री

जयपुर. राजस्थान में सात दिन बाद एक बार फिर से ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। अचानक 10 डिग्री तापमान गिरा है। हालात ये है कि सीजन में पहली बार रेगिस्तान के धोरों पर भी बर्फ जम गई है। वहीं, प्रदेश के तीन शहरों में तापमान माइनस में गया है।
हिल स्टेशन माउंट आबू, फतेहपुर, चूरू में आज न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। इससे पहले पारा यहां माइनस में चला गया। बीकानेर में भी तापमान जमाव बिंदू के नजदीक पहुंच गया। बीती रात चली तेज सर्द हवाओं से पूरा प्रदेश ठिठुर गया।
इधर, बीकानेर में तापमान 1 डिग्री तक पहुंचने के कारण इस सीजन में पहली बार वहां बर्फ जम गई है। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक अब 20 जनवरी तक लोगों को कड़ाके की सर्दी का सितम झेलना पड़ेगा।
जयपुर मौसम केन्द्र से जारी रिपोर्ट देखें तो आज चूरू में न्यूनतम तापमान -0.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। यहां कल तक न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस था। इसी तरह सीकर के फतेहपुर में भी टेम्परेचर 7.5 डिग्री सेल्सियस से लुढ़ककर -3.5 पर दर्ज हुआ। यहां खेतों में सिंचाई के लिए लगे पाइपों और खेतों की सुरक्षा के लिए लगे लोहे के जाल पर बर्फ जम गई। वहीं, मिट्टी पर भी ओंस की बूंदे जमी नजर आई।