Friday, February 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

राजस्थान में दो दिन बारिश की संभावना:शीतलहर-कड़ाके की ठंड में होगी 26 जनवरी की परेड; एक दिन में 5 डिग्री गिरा पारा

जयपुर. राजस्थान में कल हुई मावठ के बाद सर्दी फिर बढ़ गई। दिनभर चली सर्द हवा और सूरज के नरम तेवरों से चूरू, पिलानी, फतेहपुर में तापमान गिरकर 5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।

जयपुर, अजमेर, दौसा, टोंक समेत कई शहरों में सर्दी बढ़ने के साथ ही ठिठुरन शुरू गई। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक गणतंत्र दिवस तक एक बार फिर से कड़ाके की ठंड का असर दिखने लगेगा।

23 जनवरी से एक बार फिर राजस्थान के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। एक नए पश्चिमी विक्षोभ के कारण गंगानगर, हनुमानगढ़ के साथ अलवर, भरतपुर एरिया में 24 से 25 जनवरी के बीच कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है।

जयपुर मौसम केन्द्र से जारी रिपोर्ट के मुताबिक आज फतेहपुर में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस से गिरकर 5 पर पहुंच गया।

इसी तरह चूरू में तापमान 9.1 से गिरकर 4.6 और पिलानी में पारा 8.7 से गिरकर 3.9 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया।

श्रीगंगानगर में देर रात हुई हल्की बारिश से सर्दी बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में बारिश का दौर जारी रहेगा।

श्रीगंगानगर में देर रात हुई हल्की बारिश से सर्दी बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में बारिश का दौर जारी रहेगा।

जयपुर, चित्तौड़गढ़, बूंदी, बीकानेर, उदयपुर, कोटा में आज रात का तापमान 8 डिग्री सेल्सियस के नजदीक दर्ज हुआ।

इन शहरों में कल रात को हल्की सर्द हवाएं चली। माउंट आबू में आज न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु यानी 0 पर दर्ज हुआ।

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक अगले दो दिन मौसम इसी तरह बना रहने की संभावना है। 23 जनवरी से नया वेर्स्टन डिर्स्टबेंस उत्तर भारत में एक्टिव होगा।

इस सिस्टम का असर उत्तरी भारत के साथ ही मध्य भारत के हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के साथ-साथ मध्य प्रदेश में देखने को मिलेगा।

बांसवाड़ा में पौधे पर मकड़ी के जाले पर जमी ओस की बूंदें।‎

बांसवाड़ा में पौधे पर मकड़ी के जाले पर जमी ओस की बूंदें।‎

इन एरिया में हो सकती है बारिश
इस सिस्टम के असर से गंगानगर, हनुमानगढ़, झुंझुनूं बेल्ट में आसमान में बादल छाने के साथ-साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है।

इसके अलावा भरतपुर संभाग के अलवर, दौसा, भरतपुर और धौलपुर एरिया में भी 24-25 जनवरी को आसमान में बादल छाने के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है।

इस सिस्टम के असर से गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, बीकानेर, झुंझुनूं एरिया में 23-24 जनवरी को शीतलहर चल सकती है।

यहां हवा की स्पीड 15 से 20KM. प्रतिघंटा हो सकती है। इससे दिन के तापमान में इन शहरों में गिरावट हो सकती है और दिन में सर्दी का असर थोड़ा बढ़ सकता है।