Monday, January 30निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

राजस्थान: पाक से भेजी गई हेरोइन लेने आए तस्करों ने बीएसएफ पर की फायरिंग

श्रीगंगानगर. राजस्थान के श्रीगंगानगर के रायसिंहनगर में बॉर्डर पर एक बार फिर पाकिस्तान की नापाक हरकत सामने आई है. सीमा पार से ड्रोन के जरिए हेरोइन के 6 पैकेट भारतीय सीमा में गिराए गए. इसकी कीमत 15 करोड़ रुपये है. कार से इसकी डिलीवरी लेने आए तस्करों ने बीएसएफ के जवानों पर फायरिंग की.
गौरतलब है कि सीमा पार से हेरोइन के छह पैकेट गिराए गए थे. इन्हें लेने कार से पहुंचे तस्करों ने बीएसएफ के जवानों पर फायरिंग की. इस पर जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की और मौके से दो तस्करों को पकड़ लिया. हालांकि, बाकी तस्कर गाड़ी लेकर मौके से फरार हो गए.
तस्करों की तलाश में पुलिस और बीएसएफ की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी की है. उधर, सीमावर्ती गांव के कुछ ग्रामीणों ने तस्करों की गाड़ी नहर के पास देखी और इसकी सूचना पुलिस को दी.
इस पर सीमा सुरक्षा बल व पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और गाड़ी की तलाशी ली. बताया जा रहा है कि तस्करों की गाड़ी से एक मोबाइल डोंगल, तस्करों के कपड़े व अन्य सामान मिला है. फिलहाल तलाशी अभियान जारी है और पकड़े गए तस्करों से पूछताछ भी की जा रही है.
इससे पहले बीते साल राजस्थान में बीएसएफ ने पाकिस्तान (ढं‘्र२३ंल्ल) के नापाक मंसूबों पर पानी फेरा था. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने राजस्थान की पाकिस्तान सीमा से सटे बाड़मेर के पास से 14 किलो से ज्यादा हेरोइन बरामद की थी. हेरोइन को झाड़ियों के बीच छुपाकर रखा गया था.
अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस ड्रग्स की कीमत 35 करोड़ रुपये बताई जा रही थी. दरअसल, बीएसएफ की टीम को इनपुट मिला था कि सीमा पार से बॉर्डर की गडरा रोड इलाके के गांव में ड्रग्स की खेप आने वाली है. इसके बाद सर्च आॅपरेशन शुरू किया गया, जिसमें बीएसएफ की टीम को भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास झाड़ियों में टीम को एक संदिग्ध पैकेट नजर आया.
टीम द्वारा जब पैकेट की तलाशी ली गई तो उसके अंदर हेरोइन मिली. बीएसएफ ने हेरोइन को सीज किया और पुलिस थाना गडरा रोड में बरामदगी दर्ज करवाई गई. इस दौरान कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया है.