Friday, December 9निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

राजस्थान के सिरोही जिले में भूकंप के झटके, घरों से निकले लोग 

जयपुर
राजस्थान के सिरोही जिले में भूकंप के झटके महसूस हुए है। शुक्रवार रात 11 बजकर 58 मिनट पर झटके महसूस किए गए। सिरोह जिले के पिंडवाड़ा में भूकंप के झटके आए। भूकंप के झटकों से लोग घरों से बाहर निकल आए। हालांकि, किसी के हताहत होने की खबर नहीं हैं। प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए है। किसी प्रकार के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। उल्लेखनीय है कि सिरोही में पहले भी कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए है। 
2021 में भी आया था भूकंप

उल्लेखनीय है कि 2021 को भी सिरोही जिले के पिंडवाडा में भूकंप के झटके आए थे। हालांकि, कोई हताहत नहीं हुआ था। इस बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। दो साल पहले सिरोही व पिंडवाड़ा में रविवार रात 8.53 बजे तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इस दौरान भूकंप की तेज आवाज व कंपन होने से लोग डर के मारे अपने घरों से बाहर निकल गए। थोड़ी देर बाद में मकानों में पहुंचे लोगो ने दीवारों में भूकंप से आई दरारों को देखा। पिंडवाड़ा के सदर बाजार, भूत बंगला, राजपूतवास, रेबारी वास सहित अन्य क्षेत्र के मकानों में भूकंप दरारें आई थी। 

जानमाल का नुकसान नहीं

अधिकारियों के माने तो शुक्रवार देर रात हुए भूकंप के झटके से जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। पिंडवाड़ा में भूकंप के झटके महसूस किए गए। अधिकारी पिंडवाड़ा पहुंच गए है। किसी प्रकार का नुकसान नहीं है। आपकों बता दें सिरोही भूकंप के हिसाब से काफी संवेदनशील जिला माना जाता है। भूकंप के कई बार झटके महसूस किए जा चुके हैं।