Friday, December 9निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

‘राजस्थान का चन्नी कौन होगा?’, जाखड़ ने कहा- कांग्रेस डार्क हार्स की बजाए ब्लैक शीप को बनाएगी मुख्यमंत्री

जयपुर

पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख सुनील जाखड़ ने कांग्रेस पार्टी पर कटाक्ष करते हुए सवाल किया है कि ‘राजस्थान का चन्नी कौन होगा?’ सुनील जाखड़ मई में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कांग्रेस अध्यक्ष बनना लगभग तय माना जा रहा है। ऐसे में यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि राजस्थान का नया मुख्यमंत्री कौन होगा। इसी बीच सुनील जाखड़ ने यह बयान दिया है।

डार्क हॉर्स या ब्लैक शीप
आज राजस्थान के जयपुर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक होने वाली है। सुनील जाखड़ ने ट्वीट कर कहा कि जयपुर में आज कांग्रेस विधायकों की बैठक होने वाली है। चुनाव के माध्यम से राज्य में पार्टी का नया नेता चुना जाएगा। उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि पार्टी आलाकमान अपने पसंद के नेता को ही चुनेगी। उन्होंने इसके लिए अंग्रेजी में लिखा कि पार्टी आलाकमान कई डार्क हॉर्स में से ब्लैक शीप को नेता चुनेगी।

आज शाम 7 बजे होगी बैठक
यह बताया जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव से पूर्व ही अशोक गहलोत मुख्यमंत्री का पद त्याग सकते हैं। आज गहलोत के आवास पर ही विधायकों की बैठक बुलाई गई है। शाम 7 बजे होने वाली बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) राजस्थान के प्रभारी अजय माकन और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे मौजूद रहेंगे।

शनिवार को अजय माकन ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ बैठक की थी। बैठक बाद AICC महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन को रविवार शाम 7 बजे होने वालीबैठक के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।