Saturday, December 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

यथास्थिति चाहिए तो खड़गे को वोट करें, बदलाव के लिए मुझे… नामांकन दाखिल करने के बाद बोले शशि थरूर

नई दिल्ली

कांग्रेस के सांसद शशि थरूर ने शुक्रवार को कहा कि जो लोग चाहते हैं कि पार्टी में यथास्थिति बनी रहे उन्हें पार्टी अध्यक्ष के चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे को वोट देना चाहिए। थरूर ने आगे कहा कि जो लोग पार्टी में बदलाव और प्रगति चाहते हैं वो उन्हें वोट करें। थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद यह बात कही। उन्होंने कहा कि उनके पास पार्टी को मजबूत करने का नजरिया है, जो बदलाव लाएगा।

थरूर ने कहा, ‘उन्हें यथास्थिति बनाए रखने को लेकर पार्टी की सोच पर कोई आश्चर्य नहीं है। यदि आप यथास्थिति बनाए रखना चाहते हैं तो खड़गे जी को वोट दें। अगर आप 21वीं सदी के नजरिए से बदलाव और विकास चाहते हैं तो मैं उम्मीद करता हूं कि मैं वह बदलाव ला पाऊंगा।’ कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए मतदान 17 अक्टूबर को होगा और मतों की गिनती 19 अक्टूबर को होगी।

तिरुवनंतपुरम सीट से सांसद थरूर को राज्यसभा में मौजूदा विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ चुनाव लड़ना इतना आसान नहीं है क्योंकि मल्लिकार्जुन खड़गे गांधी परिवार के करीबी हैं और अध्यक्ष पद के लिए पसंदीदा उम्मीदवार भी हैं। मल्लिकार्जुन खड़गे से मुकाबले के सवाल पर थरूर ने कहा कि वह कांग्रेस के भीष्म पितामह हैं। पार्टी अध्यक्ष पद के लिए खड़गे ने भी नामांकन भरा है।