Monday, January 30निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

मोहम्मद नवाज ने पाकिस्तान को दिलाई जीत

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम 23 अक्टूबर को अपनी चिरप्रतिद्वंद्वी टीम भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप 2022 के पहले मैच में भिड़ेगी और इस ब्लॉकबस्टर मैच के साथ टूर्नामेंट के अभियान की शुरुआत करेगी। इस टीम ने टूर्नामेंट से पहले कई टी20आई सीरीजों में भाग लिया है। शुक्रवार को पाक टीम ने त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर खिताबी जीत हासिल की और अब टीम सीधे टी20 विश्व कप के वार्मअप मैच खेलेगी। इस ट्राई सीरीज में मोहम्मद नवाज ने गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया और उन्होंने भारत का भी जिक्र किया। 
न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ खेली टी20 ट्राई सीरीज में पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ी सकारात्मक चीज टीम के ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज थे। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में केवल 20 गेंदों में नाबाद 45 रन बनाकर पाकिस्तान को अंतिम ओवर में जीत दिलाई थी, जबकि फाइनल में मोहम्मद नवाज ने 22 गेंदों पर नाबाद 38 रन बनाए, जिसमें दो चौके और तीन छक्के शामिल थे। इन दो पारियों से पाकिस्तान की टीम का मनोबल भी बढ़ा होगा, जबकि नवाज पहले एशिया कप में भारत के खिलाफ इस तरह की पारी खेल चुके हैं। 

नवाज को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, क्योंकि उन्होंने मैच में पहले ग्लेन फिलिप्स का एक महत्वपूर्ण विकेट भी लिया था। अपनी सफलता को लेकर बात करते हुए मोहम्मद नवाज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “इंडिया के खिलाफ प्रेशर मैच होता है। जब आप उस मैच में परफॉर्म करते हैं, तो बाकी मैच, इंडिया के मैचों को देखते हुए, आसान होते हैं, लेकिन जर्नी उससे पहले से ही स्टार्ट हो गई थी। मैं साउथ अफ्रीका से लेकर जितनी भी सीरीज हुई हैं, मैं उनमें छोटे-छोटे कैमियो देता रहा हूं।”