Friday, December 9निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

मोदी 30 सितंबर को राजस्थान आएंगे

  • 150 किलोमीटर रेलवे लाइन सहित 7 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण-भूमि पूजन करेंगे
    जयपुर
    . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 सितंबर को राजस्थान दौरे पर आएंगे। वो अम्बाजी में करीब 7 हजार करोड़ से ज्यादा लागत के विकास कार्यों और प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण-भूमि पूजन करेंगे। इसमें अम्बाजी से आबू रोड तक स्वीकृत नई रेलवे लाइन भी शामिल है। सिरोही जिले के मानपुर में प्रधानमंत्री का स्वागत कार्यक्रम रखा गया है। संभव है कि ढट मोदी स्वागत कार्यक्रम के दौरान मौजूद लोगों को संबोधित भी करें। यह प्रधानमंत्री और उनके तय शेड्यूल पर निर्भर करेगा। इस लिहाज से पार्टी तैयारियों में जुट गई है।
    रात 8 बजे मानपुर हेलीपैड आएंगे पीएम मोदी
    भाजपा जिला संगठन प्रभारी और पूर्व विधायक मदन राठौड़ ने बुधवार को भास्कर से बातचीत में कहा- प्रधानमंत्री 30 सितंबर को गुजरात के अम्बाजी में जनसभा और फिर धाम में दर्शन करने के बाद राजस्थान की सीमा के आबूरोड पर बने मानपुर हवाई पट्टी आएंगे। यहां से अहमदाबाद और फिर नई दिल्ली जाएंगे। अम्बाजी से आबूरोड तक 150 किलोमीटर लंबी नई रेलवे लाइन स्वीकृत हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अम्बाजी में रेलवे लाइन का शिलान्यास और भूमि पूजन करेंगे। फिर अम्बाजी से बाय रोड रात करीब 8 बजे आबू रोड पर मानपुरा हेलीपैड पर आएंगे। स्वागत और अभिनंदन समारोह होगा। मोदी यहां से हेलिकॉप्टर के जरिए अहमदाबाद जाएंगे। फिर स्पेशल प्लेन से दिल्ली लौटने का प्रोग्राम है। मानपुरा में स्वागत-अभिनंदन कार्यक्रम में सिरोही, जालोर, पाली से बीजेपी नेता, कार्यकर्ता पहुंचेंगे। जयपुर से भी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा पहुंचेंगे। इसके अलावा भी कई वरिष्ठ नेताओं के 30 सितंबर को मानपुर पहुंचने का कार्यक्रम बन रहा है।
    राठौड़ ने बताया- पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कार्यकतार्ओं के साथ बैठक कर रूट चार्ट पर चर्चा की है। जिला प्रशासन से चर्चा कर सुरक्षा और व्यवस्थाओं की भी जानकारी ली है। साथ ही बीजेपी ने पार्टी पदाधिकारियों और मंडल अध्यक्षों को भी अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी हैं।
    मोदी के प्रोग्राम को सफल बनाने के लिए सिरोही जिले, विधानसभा और सभी मंडल के प्रभारी नियुक्त किए हैं। जिला प्रमुख अर्जुन राम पुरोहित को जिला प्रभारी नियुक्त किया गया। सिरोही विधानसभा में पूर्व जिला अध्यक्ष लुंबाराम चौधरी, पिंडवाड़ा विधानसभा विधायक समाराम गरासिया और रेवदर विधानसभा में विधायक जगसीराम कोली को प्रभारी नियुक्त किया गया है।
    बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने लिया जायजा
    मोदी के राजस्थान दौरे और स्वागत कार्यक्रम को बड़ा रूप देने में बीजेपी जुट गई है। बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने बुधवार को मानपुर पहुंचकर हेलीपैड के पास स्थित समारोह स्थल का जायजा लिया। सांसद देवजी पटेल, विधायक समाराम गरासिया, जगसीराम कोली, बीजेपी प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा, जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित और सिरोही जिला प्रशासन ने भी हेलीपैड पर तैयारियों का जायजा लिया है। जिला कलेक्टर डॉ. भंवरलाल चौधरी, ममता गुप्ता, सीओ योगेश शर्मा सहित जिले के आला अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे।