Thursday, December 8निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

मेरठ : पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की सौ करोड़ की संपत्ति हुई कुर्क

मेरठ (वार्ता)। उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के खिलाफ अवैध रूप से मीट का कारोबार करने के मामले में उनकी करीब सौ करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क कर ली गई है।
बुधवार को सुबह ही याकूब कुरैशी की मीट फैक्टरी को कुर्की की कार्रवाई करते हुए सील कर दिया गया था। पुलिस ने बताया कि बिना अनुमति पशु कटान के मामले में मुकदमा दर्ज होने के बाद से याकूब और उनका पूरा परिवार लंबे समय से फरार हैं। इस बाबत कई बार उसके घर पर नोटिस भी चस्पा किया गया था। याकूब ने उच्च न्यायालय से राहत पाने की भी कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिल सकी।
मेरठ के एएसपी चंद्रकांत मीणा ने इस मामले की जांच के आधार पर बताया कि अल फहीम मीटेक्स कंपनी की आड़ में याकूब का परिवार चार अलग अलग कंपनियां चला रहा था, जिससे टैक्स की चोरी की जा सके। दो कंपनी में याकूब का परिवार शेयर धारक है, जबकि अल फोजान कंपनी इमरान के बेटे फोजान के नाम पर है।
उल्लेखनीय है कि हापुड़ रोड स्थित याकूब कुरैशी की फैक्टरी में 31 मार्च की देर रात पुलिस ने अवैध तरीके से मीट की पैकिंग करते 10 कर्मचारियों को रंगे हाथों दबोच लिया था। इस मामले में याकूब कुरैशी, उनकी पत्नी संजीदा बेगम, बेटे इमरान और फिरोज समेत 17 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया था।
पुलिस अधीक्षक (देहात) केशव कुमार का कहना है कि याकूब कुरैशी के घर पर कुर्की वारंट चस्पा किया गया था। इसमें अदालत ने याकूब को परिवार के साथ पेश होने का आदेश दिया था। याकूब की ओर से इस नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया गया। इसके बाद आज कुर्की की कार्रवाई की गई है।