Monday, January 30निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

मुद्दों पर मौन हुए मंत्री:पैट्रोल पर स्टेट वेट घटाने के मुद्दे पर बोले पहले केंद्र सरकार घटाए वेट

श्रीगंगानगर. राज्य सरकार के चार साल पूरे होने पर श्रीगंगानगर आए प्रभारी मंत्री गोविंदराम मेघवाल सरकार की उपलब्धियां तो गिनाते रहे लेकिन आमजन को राहत के मुद्दों पर सीधे तौर पर कोई जवाब नहीं दिया। पड़ौसी राज्य पंजाब में वेट कम होने के कारण सस्ते डीजल पेट्रोल के मुद्दे पर उन्होंने प्रदेश में ऐसी किसी भी राहत का संकेत नहीं दिया। उनका कहना था कि पहले केंद्र सरकार पेट्रोल डीजल पर वेट घटाए। इसके बाद इसी के अनुसार राज्य सरकार भी फैसला करेगी। सूरतगढ़ और अनूपगढ़ को जिला बनाने के मुद्दे पर उनका कहना था कि इस मामले में कैबेनेट स्तर पर फैसला होगा।

पुस्तिका का विमोचन करते प्रभारी मंत्री और अन्य अतिथि।

पुस्तिका का विमोचन करते प्रभारी मंत्री और अन्य अतिथि।

कोरोना के लिए मोदी जिम्मेदार
सूचना केंद्र में पत्रकारों से बातचीत के दौरान राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं होने के मुद्दे पर उनका कहना था ही भाजपा भी तो इसी समय में जनआक्रोश यात्रा निकाल ही रही है। उन्होंने देश में कोरोना के फैलाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी अगर समय रहते देश में बाहर से आने वाली फ्लाइट्स रद्द कर देते तो कोरोना का इतना फैलाव नहीं होता। उनकी गलती को हमें भुगतना पड़ा।
राज्य सरकार का किया महिमा मंडन
प्रभारी मंत्री ने राज्य सरकार की उपलब्धियों का जमकर बखान किया। उन्होंने राज्य सरकार की योजनाओं और इससे लाभान्वित लोगों का जिक्र किया वहीं जिले में सड़कों के जाल, तीस जिला मुख्यालयों पर मेडिकल कॉलेज स्थापित करने, श्रीगंगानगर में नर्सिंग कॉलेज की स्थापना सहित कई मुद्दों का उल्लेख किया।

पत्रकारों से बातचीत करते प्रभारी मंत्री।

पत्रकारों से बातचीत करते प्रभारी मंत्री।

एक घंटा देरी से पहुंचे प्रभारी मंत्री
प्रभारी मंत्री मेघवाल निर्धारित समय सुबह ग्यारह बजे से एक घंटे से ज्यादा देरी से कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। इस दौरान बड़ी संख्या में स्कूल स्टूडेंट्स और जिला स्तरीय अधिकारी इंतजार करते रहे। कार्यक्रम स्थल सूचना केंद्र पहुंचकर उन्होंने विकास प्रदर्शनी का उद्घाटन किया और इसमें लगे होर्डिंग्स देखे। उनके साथ एमएलए राजकुमार गौड़, नगर परिषद सभापति करुणा चांडक, जिला परिषद के सीईओ मोहम्मद जुनैद, जिला कलेक्टर सौरभ स्वामी, प्रभारी सचिव भवानीसिंह देथा, एसपी आनंद शर्मा भी थे। उन्होंने सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर प्रदर्शनी का उद्घाटन किया।