Thursday, December 8निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

मुझे हर दिन 2 से 3 किलो गालियां मिलती हैं, तेलंगाना में KCR की पार्टी पर बरसे पीएम मोदी

हैदराबाद. तेलंगाना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिना नाम लिए राज्य के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) पर निशाना साधा। पीएम ने उन पर भ्रष्टाचार और वंशवाद की राजनीति का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राज्य को ऐसी सरकार चाहिए जो लोगों को पहले रखे नाकि परिवार को। पीएम ने कहा कि कई लोग उनसे पूछते हैं कि वह इतनी मेहनत करने के बावजूद थकते क्यों नहीं। उन्होंने कहा, “मैं नहीं थकता क्योंकि मैं हर दिन 2-3 किलो गालियां खाता हूं…भगवान ने मुझे ऐसा आशीर्वाद दिया है कि यह (गालियां) मेरे अंदर पोषण में बदल जाती हैं।”

उन्होंने कहा, “मोदी को गाली दीजिए, भाजपा को गाली दीजिए…लेकिन अगर आप तेलंगाना के लोगों को गाली देंगे तो आपको भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।” पीएम मोदी ने राज्य सरकार पर जानबूझकर राज्य में केंद्र की विकास योजनाओं को रोकने के लिए अड़ंगा डालने का आरोप लगाया। पीएम ने केसीआर के “अंधविश्वासों” पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि सभी महत्वपूर्ण निर्णय जैसे, कहां रहना है, दफ्तर कहां होगा, मंत्री के रूप में किसे चुनना है आदि – अंधविश्वास के आधार पर लिए जाते हैं। उन्होंने कहा कि यह सामाजिक न्याय में सबसे बड़ी बाधा है।

बेगमपेट में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “यह दुख की बात है कि जो लोग तेलंगाना के नाम पर फले-फूले, आगे बढ़े, सत्ता में आए, उन्होंने ही राज्य को पीछे धकेल दिया। तेलंगाना की सरकार और नेता हमेशा राज्य की क्षमता और उसके लोगों की प्रतिभा के साथ अन्याय करते हैं।” उन्होंने कहा, “तेलंगाना के लोगों ने जिस राजनीतिक पार्टी पर सबसे ज्यादा भरोसा किया, उसी पार्टी ने तेलंगाना के साथ सबसे बड़ा विश्वासघात किया। जब अंधेरा बढ़ता है, उस स्थिति में कमल खिलना शुरू हो जाता है। भोर से ठीक पहले, तेलंगाना में कमल खिलता देखा जा सकता है।”