Tuesday, December 6निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

मार्केट में दुकानदार ने रखी थीं खण्डित मूर्तियां, गिरफ्तार होने पर किया चौंकाने वाला खुलासा

भरतपुर।
राजस्थान में करौली के कोतवाली थाना क्षेत्र में बाजारों में बंद दुकानों के आगे देवी-देवताओं की पुरानी खण्डित मूर्तियां रखकर सनसनी फैलाने के मामले का खुलासा कर मूर्तियां बेचने वाले एक दुकानदार को गिरफ्तार किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बाजार में मूर्तियां बेचने वाले ने अपने पड़ोसी दुकानदारों की ज्यादा बिक्री से चिढ़कर बाजार में सनसनी फैलाने की कोशिश की थी।

गिरफ्तार किए गए आरोपी ने दो वर्ष पूर्व दीपावली पर इस तरह बिकने से बच गई 30-40 मूर्तियों को जगह-जगह दुकानों के आगे रख शहर में सनसनी फैलाने का प्रयास किया था। थानाधिकारी डॉ उदयभान के अनुसार सीताबाड़ी में प्लास्टिक के खिलौने बेचने वाला कान्हा उर्फ विनोद माली मूर्तियों की कम बिक्री होने से परेशान था। पूछताछ के उसने बताया कि दो वर्ष पूर्व दीपावली पर इस तरह की मूर्तियां बेची थीं उस समय 30-40 मूर्तियां बच गई थीं, जिन्हें कट्टे में बांधकर रख दिया जो अब सफाई के दौरान बाहर निकालीं। 

पुलिस ने किया गिरफ्तार
आरोपी ने बताया कि उसकी दुकान से आगे सीताबाड़ी में मूर्तियों की कई दुकानें हैं, जिनकी ज्यादा ब्रिकी होती है। इसी रंजिश को लेकर उसने घर में सफाई के दौरान निकलीं गणेशजी, लक्ष्मीजी की पुरानी खण्डित मूर्तियों को बाजारों में दुकानों के सामने रख दिया ताकि 2-4 दिन कौतूहल का बना रहे और दूसरी दुकानों की कम बिक्री हो। पुलिस ने आरोपी को शहर में साम्प्रदायिक सौहार्द, भाई-चारा बिगाड़ने और शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया है।