Wednesday, November 30निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

माफिया अतीक अहमद पर योगी सरकार का शिकंजा, 34 करोड़ की संपत्ति कुर्क, अब तक 2 अरब का झटका

लखनऊ. बाहुबली माफिया अतीक अहमद पर यूपी सरकार शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। अब लखनऊ में अतीक अहमद की दो बेशकीमती संपत्ति की कुर्की की गई है। बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई है। प्रयागराज की धूमनगंज पुलिस टीम ने लखनऊ में अवैध रुप से अर्जित की 34 करोड़ रुपये कीमत की दो संपत्ति पर कुर्की की कार्रवाई की है। इसमें एक व्यवसायिक और दूसरी आवासीय संपत्ति है। दोनों ही अतीक के नाम पर दर्ज है।
दिवाली में किचन गिफ्टिंग के सामानों पर बड़ी छूट, ऐमजॉन आॅफर का उठाएं फायदो
जानकारी के मुताबिक अतीक अहमद के नाम पर दर्ज दोनों संपत्ति गोमती नगर के विजयखंड में है। एक 400 वर्ग मीटर जमीन है और दूसरी भैंसोरा में करीब 51 बिस्वा जमीन का भी पता चला है। इन दोनों जमीनों की अनुमानित कीमत करीब 34 करोड़ रुपये हैं। प्रयागराज पुलिस ने इन दोनों अवैध संपत्तियों को चिह्नित किया था। इसके बाद डीएम प्रयागराज ने कुर्की का आदेश जारी किया था। प्रयागराज पुलिस ने लखनऊ में स्थानीय पुलिस को सूचना देने के बाद कार्रवाई पूरी की। इससे पहले 12 सितंबर 2022 को लखनऊ के सीतापुर रोड स्थित अतीक अहमद के बंगले को प्रशासन के कुर्क किया था, जिसकी कीमत आठ करोड़ रुपये बताई गई थी।
अतीक की अब तक 2 अरब की संपत्ति जब्त
अतीक अहमद इन दिनों अहमदाबाद की साबरमती जेल में बंद है। अतीक के खिलाफ उत्तर प्रदेश में करीब 97 अपराधिक केस दर्ज है। अब तक गैंगस्टर एक्ट के तहत अतीक की 2 अरब से ज्यादा की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। वहीं सरकार और प्रशासन ने उसके अवैध धंधों को बंद करा कर करीब 10 अरब रुपये की चोट पहुंचाई है।