Saturday, December 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

महिला की बहादुरी से पकड़ाया बदमाश, बैंक के 37 लाख बचाए

श्रीगंगानगर
राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक में लूट के इरादे से घुसे बदमाश से महिला बैंक मैनेजर भिड़ गई। चाकू से हमला करने और लूट के लिए धमकाने की कोशिश कर रहे बदमाश को मैनेजर ने आगे नहीं बढ़ने दिया। इसके बाद बैंककर्मियों ने उसे घेरकर पकड़ लिया। मामला श्रीगंगानगर के मीरा चौकी क्षेत्र की की है। रविवार को इसका वीडियो सामने आया है।
बैंक में 35 लाख नकद थे
पुलिस ने बताया कि शनिवार शाम करीब 4 बजे लवीश (29) उर्फ टिशु अरोड़ा पुत्र सतपाल अरोड़ा ने बैंक में लूट की कोशिश की। आरोपी ने कर्मचारियों को मारने की धमकी देकर नकदी बैग में भरने को कहा। इसी दौरान बदमाश की जेब से प्लास निकलकर नीचे गिर गया। बैंक मैनेजर पूनम गुप्ता ने प्लास उठा लिया और बदमाश से भिड़ गई।

स्टाफ ने मिलकर आरोपी को पकड़ लिया। बैंककर्मियों ने बताया कि घटना के समय बैंक में करीब 35 लाख रुपए की नकदी थी। सूचना पर मीरा चौक चौकी से इंचार्ज रामविलास बिश्नोई टीम के साथ मौके पर पहुंचे और आरोपी को हिरासत में ले लिया। बैंक में सुरक्षा गार्ड नहीं होने से बदमाश बड़ी आसानी से बैंक में घुस गया था।
पहले मैनेजर ने बाहर भेज दिया था
बैंक में शनिवार को अन्य दिनों की तरह काम काज चल रहा था। शाम करीब साढ़े चार बजे एक आदमी चेहरा ढंककर बैंक में घुस गया। चेहरे पर कपड़ा होने से बैंक के लोन मैनेजर प्रदीप कुमार ने उसे बाहर जाने को कहा। बाहर जाकर उसने अपना फोन खंगाला। इसके कुछ देर बार वह वापस बैंक में आया।

हाथ में चाकू लेकर बैंक के लोन मैनेजर प्रदीप कुमार को धमकाया और रुपए की मांग की। प्रदीप कुछ पीछे हटे तो लुटेरा भी उनके पीछे जाने लगा। उसने सबके फोन लेकर एक तरफ रख दिए। इस दौरान वह मैनेजर के कमरे में गया तो मैनेजर पूनम गुप्ता बाहर निकल आईं और उससे भिड़ गईं।
इसी दौरान लुटेरे की जेब में एक तरफ लटका प्लास नीचे गिर पड़ा। जिसे मैनेजर पूनम गुप्ता ने उठा लिया। इसी दौरान बैंक का स्टाफ भी उससे पकड़ने का प्रयास करने लगा। लुटेरा जैसे ही उलझने के बाद बाहर भागा तो गेट पर खड़े कर्मचारी ने उसे पकड़ लिया।