Thursday, February 2निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

मकर संक्रांति पर करवाया सामूहिक विवाह:10 जोड़ों ने लिए सात फेरे, शिव लंगर समिति ने अपने स्तर पर किया इंतजाम

श्रीगंगानगर. मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में शनिवार को श्रीगंगानगर में दस जोड़ों का सामूहिक विवाह करवाया गया। आयोजन शिव लंगर समिति में करवाया गया। समिति सदस्यों ने बारातों के स्वागत सत्कार, भोजन, नव-विवाहित जोड़ों को दिए जाने वाले सामान आदि का प्रबंध अपने स्तर पर ही किया था। इसके लिए विशेष व्यवस्थाएं की गई। सुबह से समिति के सेवादार पूरे उत्साह के साथ आयोजन की तैयारियों में जुट गए थे।

दुल्हनों को दिया जाने वाला सामान।

दुल्हनों को दिया जाने वाला सामान।

कन्या पक्ष बनकर की बारात की अगवानी
समिति की ओर से निर्धारित किए गए समय पर सुबह शिव लंगर समिति परिसर में बारातें पहुंचनी शुरू हो गई। समिति पदाधिकारियों ने कन्या पक्ष का दायित्व निभाते हुए बारात की अगवानी की। सभी दस बारातों के स्वागत के साथ ही उन्हें चाय नाश्ता करवाया गया। इसके बाद विवाह की अन्य रस्में अदा की गई।

समिति प्रांगण में चाय नाश्ता करते बाराती।

समिति प्रांगण में चाय नाश्ता करते बाराती।

पांच के हुए आनंद कारज
समिति की ओर से करवाए गए दस जोड़ों के विवाह में पांच ने समिति परिसर में बने मंडप में हिंदू विधि से फेरे लिए जबकि पांच के आनंद कारज गुरुद्वारा परिसर में करवाए गए। समिति के सेवादारों ने समिति परिसर में नीचे की तरफ बारातों के स्वागत का प्रबंध रखा वहीं पहली मंजिल पर दुल्हनों को तैयार किया गया। शाम को कन्याओं की विदाई तक की जिम्मेदारी समिति कार्यकर्ताओं ने संभाली।