Tuesday, December 6निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

भारत ने पाकिस्तान पर मजबूत की बढ़त

नई दिल्ली. वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ करने के बाद आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारत ने तीसरे नंबर पर अपनी दावेदारी मेजबूत कर ली है। मेजबानों को 3-0 से मात देने के बाद भारत वनडे रैंकिंग में 110 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है, भारत से आगे न्यूजीलैंड और इंग्लैंड है जिनकी क्रमश: रेटिंग 128 और 119 है। रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत जैसे नियमित खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में शिखर धवन ने इस टीम की अगुवाई की और वेस्टइंडीज को उसी के घर क्लीन स्वीप करने वाली पहली टीम बनी।
इस धमाकेदार जीत के बाद भारत ने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान पर 4 अंकों की बढ़त बना ली है। पाकिस्तान 106 अंकों के साथ चौथे पायदान पर है। वहीं बात वेस्टइंडीज की करें तो लगातार 9 मुकाबले हारने के बाद यह टीम वनडे रैंकिंग में 9वें पायदान पर है।
वनडे क्रिकेट में भारत की इस साल की शुरूआत हार के साथ हुई थी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया को 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को घर में क्लीन स्वीप करने के बाद इंग्लैंड को इंग्लैंड में 2-1 से धूल चटाई और अब वेस्टइंडीज का उनकी सरजमीं पर एक बार फिर सूपड़ा साफ किया। साउथ अफ्रीका से हारने के बाद भारत ने 9 में से 8 मुकाबले जीते हैं।
वहीं बात अन्य टीमों की करें तो न्यूजीलैं, इंग्लैंड, भारत और पाकिस्तान के अलावा आॅस्ट्रेलिया 101 अंकों के साथ टॉप 5 में मौजूद हैं। वहीं साउथ अफ्रीका इतने ही अंकों के साथ 6ठें पायदान पर हैं। बांग्लादेश और श्रीलंका क्रमश: 98 और 92 अंकों के साथ 7वें और 8वें पायदान पर हैं, वहीं अफगानिस्तान 69 प्वाइंट्स के साथ 10 और आखिरी पायदान पर है।