Friday, December 9निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

भारत के पूर्व विकेटकीपर ने बताया कौन सी टीम है टी20 वर्ल्ड कप 2022 जीतने की सबसे प्रबल दावेदार

नई दिल्ली
अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए तमाम देश अपनी स्क्वॉड का ऐलान कर चुके हैं और टीमें इस मेगा इवेंट की तैयारियों में जुटी हैं। भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। वहीं टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम ने बताया है कि उनके हिसाब से कौन सी टीम टी20 वर्ल्ड कप जीतने की सबसे प्रबल दावेदार है।
सबा करीम ने स्पोर्ट्स 18 पर कहा, ‘मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम काफी मजबूत है और वह यह खिताब जीतने की सबसे प्रबल दावेदार है। इसका एक सबसे बड़ा कारण यह भी है कि वह अपनी ही धरती पर यह टी20 वर्ल्ड कप खेलने उतरेंगे। उन्होंने जिस तरह के टीम में बदलाव किए हैं, वह उन्हें ऑस्ट्रेलियाई धरती पर वर्ल्ड कप जीतने का और प्रबल दावेदार बनाते हैं।’
उन्होंने आगे कहा, ‘वहां बड़े मैदान होंगे, ऐसे में आपको और ज्यादा पावर हिटर्स की जरूरत होगी। तो उन्होंने इसी के आधार पर अपनी स्क्वॉड चुनी है। उनके पास टिम डेविड और ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी हैं। अभी उनके साथ मार्कस स्टॉयनिस और मिचेल मार्श नहीं हैं, लेकिन ये दोनों खिलाड़ी भी बड़े शॉट्स लगाने में माहिर हैं। तो ये कॉम्बिनेशन उन्हें टी20 वर्ल्ड कप खिताब रिटेन करने का सबसे प्रबल दावेदार बनाता है।’ ऑस्ट्रेलिया ने 2021 में यूएई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था।