Friday, February 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

भारतीय सीमा में घुसते ही पाकिस्तानी ड्रोन को किया ढेर, जब्त किए 6 किलो हिरोइन; 2 लोग गिरफ्तार

श्रीगंगानगर। पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत में ड्रग्स की तस्करी की अपनी नापाक हरकत को अंजाम देने की कोशिश की है। पाकिस्तान से एक बार फिर ड्रोन के जरिए हेरोइन की तस्करी का मामला सामने आया है। राजस्थान के श्री गंगानगर में भारत-पाक सीमा पर गुरुवार आधी रात को एक ड्रोन पकड़ा। बीएसएफ ने करीब 6.150 किलोग्राम हेरोइन जब्त की। बीएसएफ ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया। वहीं, 3 व्यक्ति फरार होने में सफल रहे।
पंजाब और मुंबई में पहुंचती है ड्रग्स
श्रीगंगानगर के एडिशनल एसपी सतनाम सिंह ने बताया कि पिछले महीने पाकिस्तान की तरफ से एक ड्रग्स तस्करी करने के एक दर्जन से ज्यादा कोशिशें की गई। एडिशनल एसपी ने कहा, ‘पाकिस्तान बार-बार ड्रोन के माध्यम से भारतीय सीमा में हेरोइन भेजने की कोशिश कर रहा है। ड्रोन की मदद से भेजी गई हेरोइन की खेप पंजाब और मुंबई पहुंचती है। कल जब्त की गई हेरोइन की मात्रा 6.150 किलोग्राम थी।’
श्रीगंगानगर में कई बार की गई ड्रग्स तस्करी की कोशिशें
अतिरिक्त एसपी ने आगे जानकारी दी, ‘बीएसएफ ने पिछले महीने 150 किलो हेरोइन जब्त की है। ड्रोन की मदद से पाकिस्तान लगातार भारत में ड्रग्स तस्करी करने का प्रयास कर रहा है।’ उन्होंने आगे कहा कि श्री गंगानगर का इलाका पंजाब के तस्करों के लिए एक आसान लक्ष्य बन गया है। पुलिस के मुताबिक अब तक तस्करी में पकड़े गए सभी तस्कर पंजाब के रहने वाले हैं। उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि कुछ दिनों पहले राजस्थान के श्री गंगानगर से ऐसी ही एक घटना में 2 लोगों को ड्रोन के माध्यम से पाकिस्तान से भारत में हेरोइन की तस्करी करने के आरोप में पकड़ा गया था।
ड्रोन के जरिए हथियारों की भी तस्करी करने की हुई थी कोशिशें
पाकिस्तान की ओर से ड्रोन के जरिए भारत में ड्रग्स और गोला-बारूद की तस्करी करने के प्रयास कई बार किए जा चुके हैं। हाल की एक घटना में सीमा सुरक्षा बल (इरऋ) ने बुधवार को पंजाब के गुरदासपुर जिले में एक पाकिस्तानी ड्रोन गिराया था। इस ड्रोन में हथियारों की खेप के साथ चार चीन निर्मित पिस्तौल जब्त किए थे। मंगलवार और बुधवार की रात को गुरदासपुर के उंचा टकला गांव से 4 चीनी निर्मित पिस्तौल, आठ मैगजीन और 47 जिंदा राउंड की खेप बरामद की गई थी।