Tuesday, May 30निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

भारतीय महिलाओं ने आस्ट्रेलिया को ड्रॉ पर रोका

एडिलेड (वार्ता). भारत ने तीसरे महिला हॉकी टेस्ट में रविवार को मेजबान आस्ट्रेलिया को 1-1 के ड्रॉ पर रोक लिया। आॅस्ट्रेलिया ने हालांकि तीन मैचों की शृंखला 2-0 से जीत ली।
मेट स्टेडियम पर खेले गये मुकाबले में मैडिसन ब्रूक्स (26वां मिनट) ने दूसरे क्वार्टर में गोल करके आॅस्ट्रेलिया का खाता खोला, लेकिन दीप ग्रेस एक्का (42वां मिनट) ने तीसरे क्वार्टर में गोल दागकर भारत के लिये स्कोर बराबर कर दिया।
भारत ने मुकाबले की शुरूआत वहीं से की जहां दूसरा टेस्ट समाप्त हुआ था। भारतीय फॉरवर्ड पंक्ति शुरूआती क्वार्टर में गोल करने की नाकाम कोशिश करती रही। क्वार्टर समाप्त होने से पहले जब भी गेंद आॅस्ट्रेलिया के कब्जे में गयी, भारतीय खिलाड़ी उसे वापस लाने में सफल रहे।
भारत हालांकि पहले क्वार्टर में गोल नहीं कर सका और दूसरे क्वार्टर में भी उसने कई पेनल्टी कॉर्नर गंवाये। आॅस्ट्रेलिया ने भी दूसरे क्वार्टर में कुछ गलतियां कीं लेकिन ब्रूक्स ने फ्री हिट पर गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिला दी। भारत को हाफ टाइम से पहले दो और पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन दोनों ही बार वह स्कोर नहीं कर सका।
दूसरे पेनल्टी कॉर्नर पर फॉरवर्ड पंक्ति के लचर प्रदर्शन के कारण भारत के खिलाफ गोल हो सकता था, लेकिन अपना 250वां मैच खेल रहीं कप्तान सविता पूनिया ने शानदार डिफेंस से आॅस्ट्रेलिया को रोक लिया।
मेहमान टीम को अपने पहले गोल के लिये तीसरे क्वार्टर के अंतिम हिस्से का इंतजार करना पड़ा। कई पेनल्टी कॉर्नर चूकने के बाद एक्का ने 42वें मिनट में मिली पेनल्टी पर गेंद को गोली की रफ्तार से नेट में दागकर भारत का खाता खोला।
चौथे क्वार्टर में भारत ने गेंद पर सटीक नियंत्रण का प्रदर्शन किया लेकिन भारतीय महिलाएं इस नियंत्रण को गोल में नहीं बदल सकीं और मुकाबला बराबरी पर समाप्त हुआ।
पहला मैच 4-2 और दूसरा मैच 3-2 से हारने के बाद ड्रॉ भारत के लिये अच्छा परिणाम रहा। सविता की टीम अब आॅस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ भी दो मुकाबले खेलेगी।