Thursday, February 2निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

बैडमिटंन लीग से खेलो जयपुर की शुरूआत:कृष्णा पूनिया संग कोर्ट पर उतरी मेयर सौम्या गुर्जर ने खेला बैडमिंटन; कहा- हर वार्ड में करवाएंगे खेलों का आयोजन

जयपुर. ग्रामीण ओलंपिक की तर्ज पर जयपुर में भी ‘खेलो जयपुर’ का आगाज हो गया। आज जयपुर नगर निगम ग्रेटर की मेयर सौम्या गुर्जर ने इसकी शुरुआत वैशाली नगर स्थित एक खेल मैदान में बैडमिंटन लीग से की। इस मौके पर मेयर ने बैडमिंटन कोर्ट पर राज्य क्रीड परिषद की अध्यक्ष और पूर्व एथलीट कृष्णा पूनिया संग मैच खेला।

कार्यक्रम के शुभारंभ मौके पर मेयर ने कहा- जयपुर में हम बड़े स्तर पर खेलों का आयेाजन करवाएंगे। क्योंकि जब जनता खेलेगी तो वह स्वस्थ रहेगी और वह स्वस्थ्य रहेगी तभी जयपुर स्वच्छ बनेगा। इसके लिए उन्होंने हर वार्ड में प्रतियोगिताएं आयोजित करवाने के लिए कहा। इसके लिए वार्ड के पार्षदों से जल्द प्रस्ताव और सुझाव मांगे जाएंगे।

इस आयोजन में बैटमिंटन के अलावा क्रिकेट, रस्साकस्सी, म्यूजिकल चेयर करवाए जाएंगे। क्रिकेट के लिए पार्षदों और अधिकारियों की टीम बनाई जाएगी, जिसके बीच मैच करवाया जाएगा।

परंपरागत खेलों का भी होगा आयोजन

खेलो जयपुर में वार्ड स्तर पर जाे कार्यक्रम करवाए जाएंगे। उसमें परम्परागत खेलों की भी प्रतियोगिता करवाई जाएगी। मेयर ने कहा कि हमारा खेलो जयपुर का आयोजन करवाने का उदेश्य खेल प्रतिभाओं को ढूंढना है, ताकि वे आगे आकर जिला व राष्ट्रीय स्तर पर खेल सके।

जल्द अर्बन ओलंपिक की होगी शुरुआत

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंची कृष्णा पूनिया ने बताया कि जल्द सरकार अर्बन ओलंपिक की शुरुआत करने जा रहे है। इसके लिए मैंने जयपुर मेयर से कहा है कि वे ज्यादा से ज्यादा प्रयास करें कि लोग इस आयोजन में शामिल हो सके। उन्होंने कहा कि खेल ही एक ऐसा जरिया है। इसमें सभी भावनाओं को पीछे छोड़कर एकजुट होकर खेलते है।