Thursday, February 2निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

बीकानेर में सोलर प्लेट्स चोरी:जामसर एरिया में लगे सोलर प्लांट्स से प्लेट्स चोरी करने के आरोप में युवक गिरफ्तार

बीकानेर. बीकानेर के जामसर थाना एरिया में लगे सोलर प्लांट्स से चोरी करने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। ये युवक बीकानेर के ऊन-सब्जी मंडी के पास रहता है, जिससे सोलर प्लेट्स के साथ एक गाड़ी भी जब्त की गई है। फिलहाल पुलिस ने उसे अदालत में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया।

पुलिस के अनुसार बीस जनवरी को अकरम खान ने ने पुलिस थाना जामससर में मामला दर्ज कराया था कि अंजूर सोलर प्लांट से 19 जनवरी की रात ब्लॉक नंबर 25, 39 व 52 से सोलर प्लेट्स चोरी कर ली गई है। मामले की छानबीन हेड कांस्टेबल आनन्द सिंह को सौंपी गई थी। छानबीन करने पर इस मामले में बीकानेर में ऊन-सब्जी मंडी के पास रहने वाले बिशनाराम गोदारा की भूमिका संदिग्ध पाई गई। उसके घर पहुंचकर पुलिस ने छानबीन की तो वहां से चोरी हुई चार सोलर प्लेट्स व चोरी में काम ली गई केंपर गाड़ी मिली। गिरफ्तारी के बाद उसे अदालत में पेश किया गया, जहां से जेल भेजने के आदेश हुए।

बीकानेर में सोलर प्लांट्स बड़ी संख्या में लग रहे हैं, ऐसे में यहां से प्लेट्स चोरी करने के मामले भी बढ़े हैं। खासकर कोलायत व खाजूवाला एरिया में सोलर प्लेट्स चोरी हो रही है और यहीं से चोर बाजार में ये प्लेट्स बेची जा रही है। सस्ती दर पर प्लेट्स खरीदने के चक्कर में लोग चोरी का सामान घर ले आते हैं। ऐसे लोगों पर भी पुलिस कार्रवाई की तैयारी में है।