Friday, December 9निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

बीकानेर में मौसम:दिन और रात का पारा सामान्य से ज्यादा है बीकानेर में, धीरे धीरे कम होगा तापमान

बीकानेर

बीकानेर में अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से ज्यादा ही चल रहा है। अक्टूबर के अंतिम दिनों में सामान्य तौ पर अधिकतम पारा 34.5 डिग्री सेल्सियस रहता है लेकिन अभी लंबे अर्से से एक से दो डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहने लगा है। रात भी अभी ज्यादा ठंडक का अहसास नहीं करा रही है।

अक्टूबर के अंतिम दिनों में बीकानेर में अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस रहता है लेकिन अभी 35.3 डिग्री सेल्सियस है। ऐसे में करीब एक डिग्री सेल्सियस अधिक है। इसी तरह रात का पारा आमतौर पर इन दिनों में 17 डिग्री सेल्सियस रहता है। जो इन दिनों 18 डिग्री सेल्सियस से अधिक है। न सिर्फ रविवार को बल्कि पिछले एक सप्ताह से बीकानेर में अधिकतम पारा 35 व 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा है।

अभी शुष्क रहेगा मौसम

अगले एक सप्ताह तक बीकानेर में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद की जा रही है। मौसम विभाग ने न सिर्फ बीकानेर बल्कि पूरे राजस्थान में ही अगले कुछ दिनों तक मौसम शुष्क रहने की भविष्यवाणी की है। इस दौरान तापमान में बहुत ज्यादा गिरावट आने की उम्मीद नहीं है। ऐसे में सर्दी का अहसास बीकानेर में नवम्बर के दूसरे सप्ताह में बढ़ सकता है। आमतौर पर नवम्बर के पहले सप्ताह से सर्द हवाएं दिन में ठिठुरन का अहसास करा देती है।