Thursday, December 1निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

बीकानेर में जल संकट:गर्मी चली गई लेकिन जल संकट अब भी बरकरार है, भाजपा नेताओं ने किया प्रदर्शन

बीकानेर. गर्मी खत्म हुए महीने हो गए लेकिन बीकानेर शहर में पीने के पानी का संकट अब भी बना हुआ है। गंगाशहर व भीनासर सहित शहर के कई क्षेत्रों में पर्याप्त पेयजल आपूर्ति नहीं हो रही। जो पानी आ रहा है वो भी काफी गंदा है। वहीं कुछ क्षेत्रों में पानी आपूर्ति का समय भी आधी रात है, जिससे लोग बिना पानी रह जाते हैं।

पानी समस्या को लेकर वार्ड नं .40 के लोगों ने भाजपा जिला महामंत्री मोहन सुराणा व पार्षद मांगीलाल के नेतृत्व में रानी बाजार जलदाय विभाग के कार्यालय का घेराव किया। अधिशासी अभियंता विजय वर्मा को समस्या से अवगत करवाया । भाजपा महामंत्री सुराणा ने बताया कि रामपुरा वार्ड नंबर 40,19 और 20 नंबर में पिछले लंबे समय से लोगों के घरों में गंदे पानी आ रहा है जिससे बच्चे , महिलाएं व बुजुर्ग लोग बीमार पड़ रहे है । साथ ही नई पाईप लाइन डालने के लिए पार्षद मांगीलाल ने विभाग को तीन माह पूर्व बताया व लिखकर दिया था , परंतु विभाग ने कोई सुनवाई नहीं की । यहां वर्षों पुरानी पाईप लाइन है जो कुछ स्थानों फूट चुकी है तो कुछ स्थानों पर जमीन के अंदर गहराई में चली गई । जिसके कारण कई घरों में प्राप्त मात्रा में पानी नहीं आ रहा है , जिन घरों में आ रहा है वह गंदा पानी आ रहा है । इस अव्यवस्था को लेकर वार्ड के वाशिंदों में रोष व्याप्त है।

पानी के टैंकर का भुगतान नहीं

नहरबंदी के दौरान विभाग ने पार्षद को यह बोलकर पानी के टैंकर लोगों के घरों में पहुंचाए थे कि विभाग इसका पेमेंट कर देगा , लेकिन विभाग ने अभी तक पेमेंट नहीं किया। भुगतान के अभाव में ठेकेदार परेशान हो रहे हैं। तीनों मांगों को लेकर एक्सईएन वर्मा के ऑफिस में धरना दिया गया। वर्मा ने आश्वासन दिया कि 15 दिनों के अंदर – अंदर समस्या का समाधान कर दिया जाएगा । सुराणा ने बताया कि अगर 15 दिन बाद भी सुनवाई नहीं होती है तो वार्डवासियों के साथ बड़ा आंदोलन किया जाएगा।