Monday, January 30निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

बीकानेर में चोरी हुई 20 बाइक्स बरामद:महंगे शौक पूरे करने के लिए करते थे चोरी, बाइक उठाते ही तय ठिकानों पर पहुंचा देते हैं

बीकानेर. बीकानेर में हर रोज हो रही बाइक चोरी के बीच पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार करते हुए बीस वाहन बरामद किए हैं, जिसमें 18 मोटर साइकिल और दो स्कूटी है। आरोपियों को गिरफ्तारी के बाद रविवार को अदालत में पेश किया जाएगा। बीकानेर से औसतन हर रोज दो-चार बाइक चोरी की एफआईआर दर्ज हो रही है।

नयाशहर पुलिस ने पाबुबारी एरिया में रहने वाले अब्दुल खालिक पुत्र फरमान अली उम्र 18 साल और भरुखीरा गांव में रहने वाले विक्रम सिंह राजपूत उम्र 19 साल को गिरफ्तार किया है। इन दोनों से सख्ती से पूछताछ करने पर 18 मोटर साइकिल और दो स्कूटी चोरी करना स्वीकार किया। इन लोगों ने बाइक चोरी करके अलग अलग स्थानों पर रख दी थी। मौका मिलते ही इन बाइक्स को बेचने का प्लान था। इस बीच पुलिस ने इन दोनों को दबोच लिया। बताए गए ठिकानों से पुलिस ने मोटर साइकिल व स्कूटी बरामद कर ली।

संदिग्धों पर नजर

बाइक चोरी की बढ़ती घटनाओं के बीच पुलिस ने संदिग्ध लोगों पर नजर रखनी शुरू कर दी है। अलग-अलग पोईन्ट पर पुलिस कर्मियों को निगरानी के लिए लगाया गया। तब बाइक चोरी गैंग का पता लगाया गया। सबसे पहले नयाशहर थानाधिकारी वेदपाल शिवराण ने कार्रवाई करते हुए इन दोनों की गिरफ्तारी की। अन्य थानों में भी पुलिस जल्द ही बड़े खुलासे कर सकती है।

शौक के लिए चोरी करते हैं

आरोपी अब्दुल खालिक व विक्रम सिंह अपने महंगे शौक के लिए मोटरसाइकिल चोरी की वारदातों को लगातार अंजाम देते थे, विशेष रूप से भीड़भाड़ वाले इलाके जैसे अस्पताल के पास, बड़े शोरूम, गाडी स्टेण्ड के पास खड़े रहते व मोटरसाइकिल की रैकी करते व चिन्हित कर लेते। सीसीटीवी कैमरों से बचने के लिये अपना मुंह कपडे से ढक कर रखते व अपनी पहचान छुपाकर वारदात को अंजाम देते, ये अपने पास मास्टर चाबी रखते, जैसे ही मोटरसाइकिल में मास्टर चाबी लगती, मोटर साईकिल चुराकर फरार हो जाते।