Thursday, December 8निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

बांग्लादेश ने भारत को 2-1 से हराया

भुवनेश्वर (वार्ता). एसएएफएफ अंडर-20 चैंपियनशिप 2019 की विजेता भारत ने बुधवार को चैंपियनशिप 2022 की शुरूआत बांग्लादेश से हारकर की।
बांग्लादेश ने भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में भारत को 2-1 से हराया। बांग्लादेश के लिये जहां पियाश अहमद (29′, 45+1′) ने दो गोल किये, वहीं भारत का एकलौता गोल हिमांशु जांगड़ा (35′) ने किया। दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखा गया, लेकिन कई मौकों को गोल में न बदल पाने के कारण भारत को हार का सामना करना पड़ा।
बांग्लादेश के लिये पियाश अहमद ने मैच के 29वें मिनट में भारतीय डिफेंस को भेदते हुए पहला गोल किया। भारत ने 0-1 से पिछड़ने के बाद वापसी की और छह मिनट बाद ही गुरकीरत सिंह के हेडर की बदौलत मैच 1-1 की बराबरी पर आ गया। मैच के 37वें मिनट में भारत को एक और मौका मिला जहां हिमांशुजांगड़ा ने बॉल पार्थिब गोगोई को पास की। गोगोई ने गोल का प्रयास किया लेकिन बॉल क्रॉस बार पर जा लगी।
इस बीच, बांग्लादेश को पहले हाफ के अंत से ठीक पहले एक कॉर्नर मिला जिसे पियाश ने गोल में तब्दील कर अपनी टीम को 2-1 की बढ़त दिलायी।दूसरे हाफ में भारत को कई अवसर मिले जिन्हें युवा टाइगर गोल में नहीं बदल सके। मैच के 50वें मिनट में गुरकीरत ने हिमांशु को पास दिया, जहां हिमांशु का प्रयास गोल के ऊपर से निकल गया।
मैच के 86वें मिनट में प्रीतम मितेई ने भारत के लिये दूसरा गोल करने का प्रयास किया, लेकिन बांग्लादेशी गोलकीपर ने उसे बखूबी रोक लिया। अंतत: बांग्लादेश ने 2-1 से जीत दर्ज की। अपने पहले मैच में श्रीलंका को हरा चुके बांग्लादेश ने टूनार्मेंट की अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। भारत अपने अगले मुकाबले में 29 जुलाई को श्रीलंका का सामना करेगा।