Wednesday, February 1निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

बच्ची की हत्या के विरोध में लालगढ़ थाने पर प्रदर्शन:जनवादी महिला समिति सदस्यों ने नारेबाजी कर अस्पताल में जताया रोष

​​​​​​​श्रीगंगानगर. निकटवर्ती गांव लालगढ़ जाटान में नौ साल की बच्ची की हत्या के विरोध में गुरुवार काे ग्रामीणों ने थाने पर विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने रास्ता रोक दिया। इससे देर तक ट्रैफिक पर असर पड़ा वहीं परिजनों ने दोपहर तक बच्ची का पोस्टमार्टम् भी नहीं करवाया। जहां एक ओर ग्रामीण गांव में विरोध जता रहे थे, वहीं जनवादी महिला समिति, खेत मजदूर यूनियन सहित विभिन्न संगठनों के सदस्यों ने अस्पताल में विरोध प्रदर्शन किया। संगठन सदस्यों का कहना था कि इलाके में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। छोटी बच्चियों के साथ ऐसी घटनाओं की जितनी निंदा की जाए कम है। इस बीच अस्पताल प्रशासन ने बच्ची के पोस्टमार्टम के लिए तीन सदस्यीय बोर्ड गठित कर दिया है। हालांकि परिजनों ने दोपहर तक पोस्टमार्टम नहीं करवाया था और शव भी नहीं लिया था।

श्रीगंगानगर के सरकारी अस्पताल में मोर्चरी के बाहर पुलिस।

श्रीगंगानगर के सरकारी अस्पताल में मोर्चरी के बाहर पुलिस।

जनवादी महिला समिति की सदस्य पहुंची लालगढ़
इस बीच सुबह जनवादी महिला समिति और अन्य संगठनों के लोग सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में एकत्र हुए। इन लोगों ने वहां नारेबाजी करते हुए विरोध जताया। इसके बाद संगठन की दुर्गा स्वामी गांव लालगढ़ जाटान पहुंची। उन्होंने परिजनों से बातचीत की तथा उन्हें पोस्टमार्टम के लिए राजी करने का प्रयास किया। हालांकि दोपहर करीब डेढ बजे तक परिजनों ने पोस्टमार्टम नहीं करवाया। वे लोग गांव में थाने के बाहर धरना लगाए हुए थे।

श्रीगंगानगर के सरकारी अस्पताल में विरोध प्रदर्शन करते लोग।

श्रीगंगानगर के सरकारी अस्पताल में विरोध प्रदर्शन करते लोग।

पीएमओ बोले बना दिया बोर्ड
इस बारे में पीएमओ डॉ.बलदेवसिंह का कहना था कि उन्होंने तो बच्ची के पोस्टमार्टम के लिए बोर्ड का गठन कर दिया है। अब परिजन पोस्टमार्टम करवाने पर सहमत हों तो उन्हें शव सौंपे। मेडिकल ज्युरिस्ट डॉ.एसएम बतरा ने बताया कि शव अभी मोर्चरी में रखा है। परिजनों ने पोस्टमार्टम की सहमति नहीं दी है। पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के कारणों का पता लग सकेगा।