Monday, January 30निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

फ्री में पंजाब सरकार के हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल कर रहे हरियाणा के नेता, RTI में चौंकाने वाला खुलासा

चंडीगढ़
हरियाणा सरकार के नेताओं पर पंजाब के हेलीकॉप्टर का फ्री में इस्तेमाल करने का मामला सामने आया है। यह खुलासा एक RTI में हुआ है। इसमें कहा गया है कि हरियाणा सरकार पंजाब सरकार के हेलीकॉप्टर का मुफ्त में इस्तेमाल कर रही है। पंजाब सरकार के दावों के विपरीत पंजाब और हरियाणा के बीच हेलीकॉप्टर शेयरिंग को लेकर कोई समझौता हुआ ही नहीं है। आरटीआई कार्यकर्ता माणिक गोयल ने गुरुवार को अपनी RTI का हवाला देकर यह जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि कुछ समय पहले अगस्त के महीने में, जब हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पंजाब सरकार के हेलीकॉप्टर से हांसी पहुंचे, तो गोयल ने उस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया था। वीडियो काफी वायरल हुआ था। वीडियो के बाद पूरे राज्य में काफी विवाद हुआ था। पंजाब के लोगों और विपक्ष ने आम आदमी पार्टी से सवाल किया था कि हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चुटाला पंजाब के एकमात्र हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल कैसे कर रहे हैं।

इन सभी सवालों के जवाब में आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कांग ने ट्वीट कर कहा था कि पंजाब का अन्य राज्यों के साथ हेलीकॉप्टर शेयरिंग का समझौता है जिसके तहत हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री पंजाब के हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके साथ ही नागरिक उड्डयन पंजाब की निदेशक सोनाली गिरि ने भी बयान दिया था कि पंजाब का अन्य राज्यों के साथ समझौता है, जिसके तहत चौटाला पंजाब के हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल कर रहे हैं।