Thursday, February 2निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

फ्रांस, ब्राजील के बाद पुर्तगाल भी प्री-क्वार्टर फाइनल में:रोनाल्डो की टीम ने स्विट्जरलैंड को हराया, फर्नांडीस ने किए डबल गोल

दोहा। स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की लीडरशिप में उतरे पुर्तगाल ने कतर में चल रहे फुटबॉल वर्ल्ड कप के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। पुर्तगाल नॉकआउट राउंड में जगह बनाने वाली तीसरी टीम बनी है। पुर्तगाल से पहले फ्रांस और ब्राजील ने टॉप-16 में जगह बनाई है।
लुसैल स्टेडियम में सोमवार-मंगलवार की रात खेले गए इस मुकाबले का पहला हाफ गोलरहित रहा। हाल ही में मैनचेस्टर यूनाइटेड से अलग हुए क्रिस्टियानो रोनाल्डो भी स्कोर नहीं कर सके। पहले हाफ में पुर्तगाली टीम का एक भी शॉट आॅन टारगेट नहीं रहा।
बेंटानकुर ने गोल का मौका गंवाया
पहले हाफ में उरुग्वे के पास बढ़त बनाने का अच्छा मौका था, लेकिन रोड्रिगो बेंटानकुर उसे भुना नहीं सके। बेंटानकुर तीन पुर्तगाली डिफेंडरों को छकाते हुए गोल पोस्ट के बेहद करीब पहुंच गए थे। लेकिन, बॉल को गोलकीपर डिओगो कोस्टा से पार नहीं करा सके। यहां कोस्टा ने शानदार बचाव किया।
फर्नांडीस ने पेनल्टी बॉक्स के बाहर से गोल दागा
हाफ टाइम के कुछ देर बाद पुर्तगाल की ओर से 54वें मिनट में ब्रूनो फर्नांडीस ने पेनल्टी बॉक्स के बाहर से शानदार गोल दागा। तय 90 मिनट तक यही स्कोर लाइन रही। फिर एक्सट्रा टाइम में (93वें मिनट) ब्रूनो फर्नांडीस ने ही पेनल्टी पर दूसरा गोल किया।
देखिए पॉइंट टेबल का गणित
पुर्तगाल की 2 मैचों में यह दूसरी जीत है। जिसके चलते वह ग्रुप-ऌ में 6 अंकों के साथ टॉप पर है। वहीं, घाना की टीम 3 अंको के साथ दूसरे नंबर पर है, जबकि साउथ कोरिया और उरुग्वे एक-एक अंक लेकर क्रमश: तीसरे और चौथे नंबर पर है। उरुग्वे को अगले राउंड में पहुंचने के लिए अब किसी भी हाल में घाना को हराना होगा।
दोनों टीमों की स्टार्टिंग इलेवन
पुर्तगाल (4-1-2-1-2): डिओगो कोस्टा(गोलकीपर), जोआओ कैंसिलो, पेपे, रुबेन डियास, नूनो मेंडिस, रुबेन नेवेस, बर्नार्डो सिल्वा, विलियम कार्वाल्हो, ब्रूनो फर्नांडीस, क्रिस्टियानो रोनाल्डो (कप्तान) और जोआओ फेलिक्स।
उरुग्वे (4-3-3): सर्जियो रोशेट (गोलकीपर), जोस जिमेनेज, डिएगो गोडिन (कप्तान), सेबस्टियन कोट्स, मथियास ओलिवेरा, मटियास वेसिनो, रोड्रिगो बेंटकर, फेडे वाल्वेर्दे, जी वेरेला, ई कवानी और डार्विन नूनेज।