Thursday, February 2निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

प्योर EV ने पेश की अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक:’इकोड्राईफ्ट’ में मिलेगी 130 किमी की रेंज, 75 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड

नई दिल्ली. भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कंपनी प्योर EV ने नई इलेक्ट्रिक बाइक ‘इकोड्राईफ्ट’ (EcoDryft) पेश की है। ये एक बार चार्ज करने पर 130 किमी की राइडिंग रेंज देगी। ग्राहक डीलरशिप पर जाकर टेस्ट राइड कर सकते हैं। हालांकि कंपनी ने अभी इसकी कीमत नहीं बताई है। इस नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की कीमत जनवरी 2023 के पहले हफ्ते में बताई जाएगी।

मिलेगी 75 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड
इसमें 3 kWh का बैटरी पैक मिलेगा। कंपनी का कहना है कि EcoDryft में 75 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिलने वाली है। फुल चार्ज होने पर ये बाइक 85 किमी से 130 किमी तक की रेंज देगी। इकोड्राईफ्ट की लोडिंग कैपेसिटी 140 किलो की है।

मिलेंगे डिस्क ब्रेक
इस बाइक में फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक दिया गया है। जिसके साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है। सस्पेंशन सिस्टम में इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन और रियर मेंस्प्रिंग बेस्ड शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन मिलता है। इसमें फ्रंट LED लाइट मिलेगी।

मिलेंगे 4 कलर ऑप्शन
इस बाइक में एंगुलर हेडलैंप, फाइव स्पोक एलॉय व्हील, सिंगल पीस सीट, आकर्षक डिजाइन का फ्यूल टैंक है जिसमें स्टोरेज मिलती है। कंपनी ने इस बाइक को चार कलर ऑप्शंस – ब्लैक, ग्रे, ब्लू और रेड के साथ पेश किया है।

एट्रीस्ट 350 पहले से बाजार में
कंपनी की अभी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल एट्रीस्ट 350 (eTryst 350) बाजार में बिक रही है। एट्रीस्ट 350 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की टॉप स्पीड 85 किमी/घंटा है। वहीं, फुल चार्ज होने के बाद ये 140 किमी की रेंज देती है। इसमें तीन राइडिंग मोड- ड्राइव, क्रॉस ओवर और थ्रिल हैं। प्योर EV बाइक की बैटरी पर 5 साल या 50,000 किमी की वारंटी दे रही है। इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 1,54,999 लाख रुपए है।

भारत में लॉन्च होगा सबसे महंगा इलेक्ट्रिक स्कूटर, BMW CE-04 की कीमत लगभग 20 लाख रु होगी
बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंडिया जल्द ही भारत में अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘CE-04’ लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने हाल ही में अपने एक इवेंट में इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘CE-04’ को शोकेस किया। BMW ने इसी इवेंट में अपनी S-1000 RR को 20.25 लाख रुपए (एक्स शोरूम प्राइस) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया। बताया जा रहा है कि BMW CE-04 कंपनी की पहली पूरी तरह से इलेक्ट्रिक पेशकश है और लॉन्च होने पर यह इंडियन मार्केट में सबसे महंगा इलेक्ट्रिक स्कूटर बन जाएगा।