Thursday, February 2निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

पेट पर लात मारो और धंधे उजाड़ दो… ‘पठान’ में दीपिका की भगवा बिकिनी विवाद पर बोलीं बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा

नई दिल्ली. बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान और एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की अगले साल आने वाली फिल्म ‘पठान’ के शीर्षक और उसके पहले गाने ‘बेशर्म रंग’ पर पैदा हुआ विवाद खत्म नहीं हो रहा है। पहले मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने चेतावनी दी और अब भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ने पठान के खिलाफ बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि यदि आप सच्चे हिंदू हैं, तो फिर ‘पठान’ फिल्म को नहीं देखेंगे। उन्होंने जनता से अपील की कि इनके पेट पर लात मारो और धंधे उजाड़ दो। बीजेपी सांसद ने यह भी कहा कि भगवा का अपमान करने वालों का मुंह तोड़कर हाथ में रख दिया जाएगा। ‘पठान’ फिल्म में जिस तरह से भगवा का अपमान किया गया। मैं अपील करती हूं कि कभी भी इस फिल्म को नहीं देखेंगे। अगर सच्चे हिंदू हैं और अपने रक्त पर अभिमान है तो इस फिल्म को नहीं चलने देंगे।
बीजेपी सांसद ने आगे कहा कि हिंदुओं को बोलने की स्वतंत्रता नहीं है। जब से पीएम मोदी का शासन आया, तब से हिंदू जीवित अवस्था में मानने लगे हैं, लेकिन अब भी प्रतिकार करने की हिम्मत नहीं होती है। मैं कहती हूं कि जिसने भगवा का अपमान किया, उसको बीजेपी और जनता ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। अब भगवा को कोई अपमानित करेगा, तो उसका मुंह तोड़कर हाथ में रखने की हिम्मत रखी जाती है। सनातन जिंदा हैं। भगवा त्याग, बलिदान का प्रतीक है। हमारे देश, भगवा, संन्यासियों को कभी अपमानित करने की कोशिश की गई तो कोई भी नहीं बचेगा और उसे कभी छोड़ेंगे नहीं। उन्होंने आगे कहा, ”हिंदू अब पीछे नहीं है। बहुत भगवा का अपमान सहन कर लिया। अब अपमान कभी नहीं हो पाएगा। भगवा को बेशर्म कहने वाले को सावधान करती हूं। मैं जनता से अपील करती हूं कि इनके पेट पर लात मारो और धंधे को उजाड़ दो। इनकी कोई भी फिल्म नहीं देखिए। अब ये लोग बच नहीं पाएंगे और इन्हें छोड़ेंगे नहीं।”
‘पठान’ फिल्म के खिलाफ आए संत
फिल्म के खिलाफ साधु-संतो ने भी विरोध का बिगुल फूंक दिया है। साधु-संतो का कहना है की फिल्म में दीपिका ने डांस करने के दौरान भगवा बिकिनी पहनकर हिंदू धर्म और साधु-संतों का अपमान किया है। उज्जैन के संत समागम सम्मेलन में पहुंचीं साध्वी ऋतंभरा ने कहा कि शाहरुख और दीपिका को मां भगवती के मंदिर में नाक रगड़ना चाहिए। हम स्वाभिमान ओर नैतिक मूल्यों पर आघात बर्दाश्त नहीं करेंगे। भगवा रंग कोई बेशर्म रंग नहीं है। साध्वी ऋतंभरा ने फिल्म के कथित अश्लील दृश्यों में भगवा रंग के वस्त्रों के इस्तेमाल को गलत बताया। साथ ही पठान फिल्म का विरोध दर्ज कराने की बात कही। उन्होंने कहा कि हमें अपने स्वाभिमान की रक्षा खुद करनी होगी।
दुनिया कुछ भी कर ले, हम जैसे लोग ‘जिंदा’ रहेंगे: शाहरुख
बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान ने कहा कि दुनिया कुछ भी कर ले, हम जैसे लोग ‘जिंदा’ रहेंगे। फिल्म ‘पठान’ के एक गीत को लेकर हुए विवाद के बीच एक्टर की यह टिप्पणी आई। इस फिल्म में शाहरुख मुख्य भूमिका में हैं। कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (केआईएफएफ) के उद्घाटन के अवसर पर एक सभा को संबोधित करते हुए खान ने कहा कि सिनेमा मानवता की करुणा, एकता और भाईचारे की अपार क्षमता को सामने लाता है। उन्होंने कहा, ”दुनिया कुछ भी कर ले, मैं और आप लोग और जितने भी पॉजिटिव (सकारात्मक) लोग हैं जिंदा रहेंगे।” देश के विभिन्न हिस्सों में फिल्म ‘पठान’ के गीत ‘बेशर्म रंग’ को लेकर विरोध प्रदर्शन हुए हैं। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया है कि गीत से एक समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं। फिल्म अभी रिलीज नहीं हुई है।