Saturday, December 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

पेट्रोलियम पदार्थां की दरों से आसमान छूती महंगाई से आमजन बेहाल

  • आमजन को राहत देने के लिए केन्द्र सरकार करे पेट्रो पदार्थांे की दरों में कमी
    हनुमानगढ़ (सीमा सन्देश न्यूज)।
    प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार पेट्रोलियम पदार्थांे की बढ़ती दरों के खिलाफ जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से 7 से 17 जुलाई तक चलाए जा रहे महाभियान की कड़ी में रविवार को पांचवें दिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से टाउन में सतीपुरा बाइपास रोड पर स्थित जीएम पेट्रोल पम्प पर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल-डीजल भरवाने आए वाहन चालकों से पेट्रोलियम पदार्थांे की दरों में की जा रही दिन दोगुनी रात चौगुनी वृद्धि के खिलाफ हस्ताक्षर करवाते हुए केन्द्र सरकार से पेट्रोलियम पदार्थांे पर लिए जा रहे टेक्स को कम कर आमजन को राहत देने की मांग की गई। इस मौके पर पूर्व चेयरमैन व पेट्रोल पम्प मालिक पवन अग्रवाल ने कहा कि वर्तमान में वसूली जा रही पेट्रोलियम व रसोई गैस की दरों से आमजन बेहाल है और उस दिन को कोस रहा है जब उसने बड़े-बड़े प्रलोभनों व वायदों की खातिर केन्द्र की भाजपा सरकार के पक्ष में मतदान किया था। पेट्रोलियम पदार्थांे की बढ़ती दरों के कारण आसमान छू रही महंगाई के कारण समस्त वर्गांे खासकर मध्यम वर्ग के समक्ष रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया है। विधायक पुत्र भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि केन्द्र सरकार की आमजन विरोधी नीतियों का ही परिणाम है कि आज सभी वर्ग महंगाई से परेशान हैं। इन सबके बीच हम सभी का दायित्व बनता है कि पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस के दाम करने के लिए आमजन के साथ आंदोलन जुड़ते हुए केन्द्र सरकार को वेट दरों में कमी कर पेट्रोलियम पदार्थांे की दरों में कमी लाने के लिए मजबूर कर आमजन को राहत देने का प्रयास किया जाए। इस मौके पर कांग्रेस कमेटी के पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र दादरी, वरिष्ठ व्यापारी घनश्याम भादू, मनमोहन सोनी, पार्षद मनोज सैनी, विजेंद्र सार्इं, एडवोकेट जाकिर हुसैन, बलराज सिंह, बलकौर सिंह, राजाराम, हनीफ मोहम्मद, अनुज कुमार, बिकर सिंह, इशाक चायनान, विनोद कुमार, भागीरथ, सुभाष आदि मौजूद थे।
    हस्ताक्षर अभियान चला किया विरोध-प्रदर्शन
    महाभियान के तहत रविवार को जिला कांग्रेस कमेटी उद्योग एवं व्यापार प्रकोष्ठ की ओर से पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस की बढ़ती कीमतों एवं बढ़ती महंगाई के विरोध में सेतिया पेट्रोल पम्प पर हस्ताक्षर अभियान चला विरोध-प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर व्यापार एवं उद्योग प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष रमन गर्ग, विधायक पुत्र भूपेन्द्र चौधरी, नगर परिषद सभापति गणेश राज बंसल, पार्षद कौरसिंह खोसा, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के निर्वतमान अध्यक्ष गुरमीत चन्दड़ा, पार्षद जगदीप सिंह विक्की, श्यामसुंदर झंवर, देवेंद्र बंसल आदि मौजूद थे। इस मौके पर कांग्रेस नेताओं ने कहा कि क्रूड आयल सस्ता होने के बाद भी पेट्रोल-डीजल के दाम बेतहाशा बढ़ रहे हैं और केन्द्र सरकार मौन है। आमजन के लिए इस महंगाई में जीना दुश्वार हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तानाशाह के रूप में काम कर रहे हैं। एक तरफ किसानों का आंदोलन जारी है, लेकिन उनके कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही। दूसरी ओर महंगाई चरम पर है। डीजल-पेट्रोल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। खाने के तेल, गैस के दाम में भी वृद्धि हो रही है, लेकिन केन्द्र सरकार के किसी भी मंत्री का इस पर ध्यान नहीं है। इस मौके पर भवानी चाचाण, जगदीश मिड्ढा, भगवान दास गर्ग, मनदीप खोसा, अश्विनी पारीक, भोला सिंगला, निपुण गर्ग आदि मौजूद थे।
    ढोल बजाकर किया विरोध-प्रदर्शन
    महंगाई के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से रोजाना अनूठे तरीके से विरोध दर्ज करवाया जा रहा है। इसी कड़ी में रविवार को जंक्शन में खुंजा बाइपास पर स्थित जमींदारा पेट्रोल पम्प पर ढोल बजाकर विरोध-प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर जिला प्रमुख कविता मेघवाल, वरिष्ठ कांग्रेस नेता एडवोकेट मुस्ताक मोहम्मद जोइया, विधायक पुत्र भूपेन्द्र चौधरी, पार्षद अब्दुल हाफिज, इशाक खान, पार्षद जाकिर हुसैन कायमखानी, जगदीप सिंह विक्की, नन्दू गुर्जर, निरंजन नायक, मनोज बड़सीवाल सहित अन्य जनप्रतिनिधियों व कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल पम्प पर पेट्रोल-डीजल भरवाने आए वाहन चालकों से पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ हस्ताक्षर करवाए। इस मौके पर कांग्रेस नेताओं ने कहा कि जिस तरह जिस तरह से देश में खाद्य सामग्रियों के दाम बढ़ रहे हैं, इसका सीधा असर निम्न वर्ग के लोगों को पड़ रहा है। आज देश में तेल के दाम बढ़ने से गरीब परिवारों के चूल्हे पर सीधा असर पड़ा है। डीजल और पेट्रोल के दाम बढ़ने से सब्जी मंडियों पर इसका असर पड़ा है। सब्जियों के दाम दोगुने हो गए हैं। पेट्रोल-डीजल व गैस सिलेंडर के दाम भी दोगुने हो गए। इसकी वजह से लोगों को घर परिवार चलाना मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के कारण पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आग लगी हुई है। इससे महंगाई बढ़ रही है। जनता जानना चाहती है कि ये आग कब बुझेगी? उन्होंने कहा कि बढ़ती महंगाई मोदी सरकार की गलत नीति और नीयत का नतीजा है। केन्द्र सरकार ने पिछले सात साल में महंगाई को कम करने के लिए कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया जिसके कारण आज इतनी महंगाई हो गई है कि आम आदमी को अपना घर चलाना मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा इस मौके पर संगरिया पंचायत समिति प्रधान प्रतिनिधि कृष्ण जैन, राकेश सोलंकी, एडवोकेट मुज्जफर अली, शब्बीर खान, ललित सोनी, संदीप सिराव, संदीप गाट, यूसुफ, नियाज खान, मोहम्मद जमान, जाकिर हुसैन, अयूब खान, अनीस खान, राजपाल सिहाग, विजय शर्मा, अफजल खान आदि मौजूद थे।
    वोट की चोट से केन्द्र सरकार को मिलेगा करारा जवाब
    कांग्रेस पार्टी की ओर से पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस की कीमतें कम करने के लिए केन्द्र सरकार के खिलाफ चलाए जा रहे महाभियान के तहत रविवार को जंक्शन में पीली चक्की के नजदीक स्थित एस्सार पेट्रोल पंप पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कार्यकर्ताओं की ओर से हस्ताक्षर करवाए गए। इस मौके पर अश्विनी पारीक, नवीन मिड्ढा व पार्षद प्रतिनिधि जगदीप सिंह विक्की के नेतृत्व में वाहन चालकों से हस्ताक्षर करवाए गए। इस मौके पर कांग्रेस नेताओं ने कहा कि भाजपा सरकार ने अगर आमजन को राहत नहीं दी तो लोग वोट की चोट से भाजपा सरकार को करारा जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार आज आमजन के सब्र का इम्तिहान ले रही है। लोगों के सब्र का बांध अब टूट रहा है। सरकार इसे हल्के में न ले और बढ़ती महंगाई व दामों पर अंकुश लगा कीमतों को कम करे। इस मौके पर हेमसिंह, सोनू मीणा, रमजान भाटी, अशोक गौरी, निरंजन नायक, शिवराज खोसा, डिप्टीसिंह, पालसिंह, यशवंत चौधरी, संदीप गाट, युवराज सिंह, कुलदीप सिंह, त्रिलोक गजरा, सीएल शर्मा, अश्विनी शर्मा, रायसाहब शर्मा, करण पंवार, धर्मपाल, समीर, राकेश झा, मुकेश पंडित, हरजिन्द्र सेठी आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *