Saturday, December 10निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

पूरन की कप्तानी पारी, पांच विकेट से जीता वेस्ट इंडीज

गयाना (वार्ता)। वेस्ट इंडीज ने निकोलस पूरन (74) और काइल मेयर्स (55) की अर्द्धशतकीय पारियों की बदौलत बांग्लादेश को तीसरे टी20 में पांच विकेट से मात दी। तीन मैचों की श्रंखला का पहला मैच बारिश में धुलने के बाद वेस्ट इंडीज ने बाकी दोनों मैच जीतकर सीरीज 2-0 से अपने नाम की।
बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए विंडीज के सामने 164 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे कैरिबियाई टीम ने 10 गेंदें रहते ही हासिल कर लिया।
बांग्लादेश की ओर से पारी की शुरूआत करने उतरे लिटन दास ने 41 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की बदौलत टीम को ठोस शुरूआत दिलायी। अनामुल हक (10) और शाकिब अल हसन (5) न्यून स्कोर पर आउट हो गये, लेकिन अफीफ हुसैन ने लिटन का साथ देते हुए 50 रन की पारी खेली। अफीफ ने 38 गेंदों की अपनी पारी में दो चौके और दो छक्के लगाये।
इसके अलावा कप्तान महमूदुल्लाह रियाद ने 22(20) और मोसद्देक हुसैन ने 10(6) रन बनाये।
वेस्ट इंडीज की ओर से हेडन वाल्श ने अपने चार ओवर में 25 रन देकर दो विकेट लिये जबकि रोमारियो शेफर्ड और ओडियन स्मिथ को एक-एक विकेट हासिल हुआ।
165 रन के लक्ष्य को हासिल करने उतरी वेस्ट इंडीज ने ब्रेंडन किंग (7), शमार ब्रुक्स (12) और ओडियन स्मिथ (2) के विकेट जल्दी खो दिये। 43 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद कप्तान पूरन और मेयर्स ने विंडीज पारी को संभाला और 85 रन की साझेदारी की। मेयर्स ने 38 गेंदों पर दो चौकों और पांच छक्कों की मदद से 55 रन बनाये जबकि पूरन 39 गेंदों पर पांच चौकों और पांच छक्कों की बदौलत 74 रन बनाकर नाबाद रहे।
बांग्लादेश की ओर से नसुम अहमद चार ओवर में 44 रन देकर महंगे साबित हुए, हालांकि उन्होंने दो विकेट भी लिये। महदी हसन, शाकिब अल हसन और अफीफ हुसैन ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।
वेस्ट इंडीज ने 18.2 ओवर में ही पांच विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया। पूरन को मैन आॅफ द मैच और मैन आॅफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया।