Wednesday, February 1निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

पूनियां का राहुल से आठवां सवाल

जयपुर (वार्ता). राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने आज कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी से आज आठवां सवाल किया।
डा पूनियां ने भारत जोड़ों यात्रा के राजस्थान में आज आठवें दिन श्री राहुल गांधी से आठवां सवाल किया कि वह राजस्थान की जनता को सस्ती और पूरी बिजली कब देंगे एवं किसानों के लंबित ढाई लाख कनेक्शन कब पूरा करेंगे। डा पूनियां ने श्री राहुल गांधी से राजस्थान यात्रा के दौरान 18 सवालों की श्रृंखला के तहत आज आठवां सवाल पूछा।
डॉ. पूनियां ने बयान जारी कर कहा कि वह सवाल के जरिए याद दिलाना चाहते है कि कांग्रेस पार्टी ने वर्ष 2018 में जनघोषणा पत्र में भी और अनेक भाषणों में इस बात का जिक्र किया था कि यदि कांग्रेस पार्टी की सरकार आती है तो सस्ती बिजली देंगे, बिजली की कीमतें नहीं बढ़ायेंगे, अच्छी बिजली देंगे, पूरी बिजली देंगे, आज लगभग ढाई लाख किसान इंतजार कर रहे हैं कृषि कनेक्शनों का, एक लंबी फेहरिस्त है।
उन्होंने कहा कि दस हजार रुपये की सब्सिडी जो भाजपा के शासनकाल में किसानों को दी जाती थी, उसको ढाई साल तक कांग्रेस सरकार ने बंद रखा। रात में बिजली मिलने के कारण कड़ाके की ठंड में किसान बेबस और लाचार हैं, सिंचाई के लिए ठंड के कारण मौतें भी हुई हैं। जो बिजली किसानों को मिल रही है वह भी सरकार के वादे के मुताबिक पूरे आठ घंटे नहीं मिल रही है। कड़ाके की ठंड में रात को सिंचाई के लिये बिजली देने के बजाय सुबह, दोपहर और शाम की पारी में मिले तो किसानों के लिये सहूलियत मिलेगी, जिस पर राज्य सरकार को गंभीरता से ध्यान देने की जरूरत है।
उन्होंने कहा कि साथ ही जो बिजली में फ्यूल सरचार्ज के नाम पर जो भार डाला गया, वो राजस्थान के उपभोक्ताओं को 350 करोड़ से भी ज्यादा का भुगतान करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर आज का मसला है बिजली का, राजस्थान के उपभोक्ताओं को सस्ती और पूरी बिजली कब देंगे और किसानों के लंबित ढाई लाख कनेक्शन कब पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि श्री राहुल गांधी से सवाल है कि वह अपनी यात्रा पर हैं, बेशक यात्रा करें, लेकिन जनता के जनहित के मुद्दों के लिए राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार को भी जरुर चेताएं।