Saturday, December 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

पुरानी कांग्रेस चाहिए तो खड़गे, बदलाव के लिए मैं खड़ा हूं…

नई दिल्ली
कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में शामिल शशि थरूर ने शनिवार को एक बार फिर जोर देकर कहा कि पार्टी के वरिष्ठ सहयोगी मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ उनकी कोई लड़ाई नहीं है। हालांकि पार्टी नेताओं को अपने संदेश में इतना जरूर कहा कि अगर पुरानी वाली कांग्रेस चाहिए तो खड़गे को वोट दीजिएगा और अगर बदलाव चाहिए तो मैं खड़ा हूं। बता दें कि राजस्थान कांग्रेस में अंदरूनी कलह के बाद अशोक गहलोत के रेस से बाहर होते ही मुकाबला शशि थरूर बनाम खड़गे के बीच है। आगामी 17 अक्टूबर को कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होना है।
शनिवार को समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए शशि थरूर ने कहा, “यह एक युद्ध नहीं है। हम विचारों के अलग-अलग स्कूलों से संबंधित हो सकते हैं। इसलिए हमारी पार्टी के सदस्यों को इसका फैसला लेने दें। उन्होंने कहा, ‘मैं सदस्यों से सिर्फ इतना कह रहा हूं कि अगर आप पार्टी के कामकाज से संतुष्ट हैं तो कृपया खड़गे साहब को वोट दें। लेकिन अगर आप बदलाव चाहते हैं और चाहते हैं कि पार्टी अलग तरह से काम करे तो मुझे चुनें।’

थरूर की यह टिप्पणी 80 वर्षीय खड़गे के गांधी परिवार के समर्थन की चर्चा के बीच आई है। इससे पहले खड़गे ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता के पद से इस्तीफा दिया। ऐसे में माना जा रहा है कि उनका कांग्रेस अध्यक्ष बनना लगभग तय है।