Thursday, December 1निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

पुजारी को धमकी देने के मामले में पुर्व पुजारी गिरफ्तार

भरतपुर (वार्ता). राजस्थान में भरतपुर के एमएसजे कॉलेज परिसर में हनुमान मंदिर के पुजारी को 10 दिन में धड़ से सिर अलग करने की धमकी देंकर सनसनी फैलाने के मामले में पुलिस ने मन्दिर के पूर्व पुजारी तथा उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है।
धमकी का यह मामला मंदिर विवाद से जुड़े लोगों की ही करतूत निकला क्योंकि मन्दिर का पूर्व पुजारी तथा उसके कुछ साथी मंदिर पर कब्जा करने के लिए पुजारी ताराचंद और उसके परिवार को डराना चाहते थे ताकि वह मंदिर छोड़कर चला जाए।
गौरतलब है कि एमएसजे कॉलेज प्रशासन के अधीन इस मंदिर की देखरेख करने को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है। दरअसल, स्थानीय लोग दूसरा पुजारी रखना चाहते हैं, जबकि कॉलेज प्रशासन ने ताराचंद शर्मा को अपना पुजारी लगा रखा है। मामले का खुलासा करते पुलिस अधीक्षक श्यामसिंह ने बताया कि मथुरा गेट पुलिस ने मन्दिर के पूर्व पुजारी मनोज शर्मा तथा उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया है।
बताया गया कि रास्ते के सीसीटीवी फुटेज में मन्दिर का पूर्व पुजारी सुवह चार बजे से पहले साइकिल से एमएसजे कॉलेज परिसर में हनुमान मंदिर के पुजारी को 10 दिन में धड़ से सिर अलग करने की धमकी भरा पत्र चिपकाने जाता नजर आ रहा है। गिरफ्तारी के बाद पूर्व पुजारी ने अपनी करतूत को स्वीकार करते बताया कि मंदिर से हटाए जाने के बाद वह बेरोजगार होकर सड़क पर आ गया था।