Wednesday, November 30निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

पाली बंद, हनुमान चालीसा के पाठ में उमड़ा सर्व हिन्दू समाज

पाली। उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल और अमरावती में उमेश कोल्हे की हत्या के विरोध में बुधवार को सर्व हिंदू समाज के आह्वान पर पाली शहर बंद रहा। इस दौरान मेडिकल दुकानें, सब्जी, फल, दूध, निजी स्कूलें, किराणा, ट्रांसपोर्ट नगर सहित शहर के बाजार बंद रहे। शहर के सूरजपोल पर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा। इसके बाद सभी रैली के रूप में कलक्ट्रेट पहुंचे। जहां पर संतों के नेतृत्व में राष्ट्रपति के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा गया।
पाली बंद के दौरान सुबह 11 बजे से सूरजपोल चौराहे पर हनुमान चालीसा का पाठ का आयोजन किया गया। जिसमें सुबह 9 बजे से लोगों को आना शुरू हो गया। धीरे-धीरे भीड़ जनसैलाब में बदल गई। लोगों के हाथों में केसरिया व राष्ट्रीय ध्वज था। लोग जय श्रीराम के जयघोष करते नजर आए। इस दौरान वक्ताओं के साथ कई संतों ने सम्बोधित किया। इसके बाद रैली के रुप में सभी कलक्ट्रेट पहुंचे। जहां पर लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया। इसके बाद संतों के नेतृत्व में राष्ट्रपति के नाम जिला कलक्टर नमित मेहता को ज्ञापन सौंपा गया।
400 से ज्यादा पुलिसकर्मियों ने की निगरानी
पुलिस अधीक्षक गगनदीप सिंगला ने बताया कि पाली शहर में चार सौ से अधिक पुलिस के जवान तैनात किए। एएसपी बुगलाल मीणा, सीओ सिटी अनिल सारण, सीओ ग्रामीण मंगलेश चुण्डावत, सीओ गौतम जैन, कोतवाली प्रभारी सुरेश चौधरी सहित शहर सहित आसपास के थानाधिकारी निगरानी करते नजर आए। बंद के दौरान पुलिस की नजर सोशल मीडिया पर भी रही।