Saturday, December 10निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

पाक मीडिया का दावा- 6 साल में अरबपति बने बाजवा:एक साल में पत्नी की आमदनी दो अरब हुई, रिटायरमेंट से आठ दिन पहले खुलासा

इस्लामाबाद। पाकिस्तान मीडिया की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा का परिवार 6 सालों में अरबपति हो गया है। बाजवा के रिटायरमेंट से ठीक 8 दिन पहले पाकिस्तानी पत्रकार अहमद नूरानी ने रविवार को ‘फैक्ट फोकस’ के लिए लिखी अपनी रिपोर्ट में यह बात कही है। बाजवा का कार्यकाल 29 नवंबर को खत्म हो रहा है।
नूरानी ने कहा- पिछले 6 सालों में बाजवा के रिश्तेदारों और करीबियों ने कराची, लाहौर समेत पाकिस्तान के बड़े शहरों में फॉर्म हाउस बनाए, इंटरनेशनल बिजनेस और कॉमर्शियल प्लाजा शुरू किए। इसके अलावा उन्होंने विदेशों में प्रॉपर्टी भी खरीदी है। इन प्रॉपर्टी की कीमत करीब 12.7 अरब से भी ज्यादा है। डील बाजवा की पत्नी आयशा अमजद, बहू महनूर साबिर और परिवार के कुछ करीबी लोगों के नाम पर हुई है।
बाजवा की पत्नी की इनकम जीरो से दो अरब हुई
आयशा अमजद के नाम पर 2016 में आठ नई प्रॉपर्टी खरीदी गईं। जिन्हें 17 अप्रैल 2018 को फाइनेंशियल स्टेटमेंट में दर्ज करवाया गया। उस वक्त भी बाजवा आर्मी चीफ थे। रिपोर्ट में कहा गया- 2015 में आयशा के नाम पर एक भी प्रॉपर्टी नहीं थी। लेकिन 2016 में तमाम प्रॉपर्टी को मिलाकर उनकी इनकम जीरो से 2.2 अरब हो गई।
ठीक इसी तरह बाजवा की बहू महनूर साबिर के नाम पर भी कई प्रॉपर्टी खरीदी गईं। 2018 में शादी के एक हफ्ते के अंदर ही महनूर की इनकम जीरो से करीब एक अरब हो गई।