Thursday, February 2निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

पाकिस्तान को हराकर थाइलैंड ने किया बड़ा उलटफेर, 4 विकेट से मैच जीतकर रचा इतिहास

नई दिल्ली
विमेंस एशिया का 2022 के 10वें मुकाबले में थाइलैंड ने पाकिस्तान को हराकर बड़ा उलटफेर किया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने थाइलैंड के सामने जीत के लिए 117 रनों का लक्ष्य रखा था, इस स्कोर को थाइलैंड ने 4 विकेट और 1 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। इस जीत के साथ थाइलैंड ने प्वाइंट्स टेबल में भी अपना खाता खोला है। पाकिस्तान का अगला मुकाबला 7 अक्टूबर को भारत के खिलाफ है और इस महामुकाबले से पहले यह हार पाकिस्तान की खिलाड़ियों के मनोबल पर जरूर असर डालेगी।
थाइलैंड की इस जीत की हीरो सलामी बैटर नत्थाकन चैंथम रहीं, जिन्होंने 51 गेंदों पर 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 61 रनों की सर्वाधिक पारी खेली। चैंथम के अलावा थाइलैंड की कोई भी बैटर 20 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाई। नन्नापत कोंचरोएंकाई ने 13 तो कप्तान नरुमोल चायवाई ने 17 रनों की पारी खेली।
आखिरी ओवर में थाइलैंड को 10 रनों की दरकार थी और गेंद अनुभवी डायना बेग के हाथों में थी। पहली गेंद डायना ने वाइड डाली। दूसरी गेंद डायना फुलटॉस डालकर बड़ी गलती कर बैठी, थाइलैंड की बैटर रोसीनन ने इसका फायदा उठाते हुए सामने की तरफ चौका जड़ दिया। यहां से पाकिस्तान की टीम पूरी तरह दबाव में आ गई थी। अगली तीन गेंदों पर थाइलैंड ने चार रन बनाकर यह मैच अपने नाम किया।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 116 ही रन बोर्ड पर लगा सकी। पाकिस्तान के लिए अमीन ने 56 रनों की सर्वाधिक पारी खेली, मगर उनकी यह पारी का फी धमी थी। अमीन ने अपनी इस पारी में 64 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 87.50 का रहा।