Saturday, December 10निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

पाकिस्तान को पछाड़कर भारत वनडे रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंचा

दुबई (वार्ता). इंग्लैंड पर 10 विकेट की बड़ी जीत के बाद भारत, पाकिस्तान से आगे निकलकर वनडे रैंकिंग में तीसरे स्थान पर आ गया है। भारत के पास अब पाकिस्तान (106 अंक) से दो अंक अधिक 108 रैंकिंग अंक हैं। हालांकि भारत को यह बढ़त बरकरार रखने के लिए सीरीज के दो में से कम से कम एक मैच जीतने होंगे। न्यूजीलैंड 126 अंकों के साथ पहले और इंग्लैंड 122 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।
वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू जमीन पर 3-0 से सीरीज जीतने के बाद पाकिस्तान, भारत को पछाड़कर तीसरे स्थान पर आ गया था। भारत को अगले 15 दिनों में इंग्लैंड के खिलाफ दो और वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलने हैं। ऐसे में वह अपनी बढ़त को और बढ़ा सकता है।
हालांकि इस बीच विराट कोहली की फिटनेस पर सवाल उठ रहे हैं और पहले मैच में अनुपस्थित रहने के बाद उनके लॉर्ड्स वनडे में भी खेलने पर संदेह है। जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण वह ओवल वनडे नहीं खेल पाए थे। बीसीसीआई के अनुसार उन्हें यह खिंचाव नॉटिंघम में खेले गए तीसरे टी20 मैच के दौरान आया था।
ओवल वनडे के बाद प्रेस कॉन्फ्रÞेंस में जब प्लेयर आॅफ द मैच जसप्रीत बुमराह से कोहली की चोट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि अभी कोहली का चोट कैसा है और वह कब तक इससे उबरेंगे। भारत को इसके बाद वेस्टइंडीज का दौरा करना है, हालांकि कोहली दौरे की वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। टी20 मैचों के लिए अभी टीम की घोषणा होनी बाकी है।