Thursday, February 2निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

पाकिस्तान के अबरार ने डेब्यू टेस्ट में लिए 7 विकेट:जानिए कौन है ये खिलाड़ी, जिसने अपने दम पर इंग्लैंड को समेटा

मुल्तान. पाकिस्तान आम तौर पर दुनिया को बेस्ट फास्ट बॉलर देने के लिए माना जाता है, लेकिन इस बार टीम के स्पिनर ने गेंद से जादू दिखाया। इंग्लैंड के खिलाफ अबरार अहमद का ड्रीम डेब्यू हुआ। उन्होंने अपने पहले ही इंटरनेशनल मैच में 7 विकेट झटके। एक समय पर लग रहा था कि वे पूरी इंग्लैंड टीम को अकेले ही पवेलियन का रास्ता दिखा देंगे। हालांकि, इंग्लैंड के बाकी तीन विकेट जाहिर महमूद ने ले लिए।

24 साल के गेंदबाज अबरार अहमद मिस्ट्री स्पिनर हैं। वे लेग स्पिन के अलावा गुगली और कैरम बॉल भी कर सकते हैं। अबरार का जन्म पाकिस्तान के कराची में हुआ। उन्होंने वहीं की गलियों में टेनिस बॉल से क्रिकेट खेलना शुरू किया।

लोकल टूर्नामेंट में टीम को जिताया
अबरार ने 18 साल की उम्र में कराची के लोकल टूर्नामेंट से अपनी क्रिकेटिंग जर्नी शुरू की। उन्होंने 53 विकेट लेकर टूर्नामेंट की सबसे कमजोर टीम को टाइटल जिताया। इसके बाद उन्होंने कराची की रशीद लतीफ अकादमी जॉइन की।

अबरार के नाम 76 फर्स्ट क्लास विकेट
अबरार अहमद ने 14 फर्स्ट क्लास गेम खेले। इसमें उन्होंने 76 विकेट चटके। साथ ही पिछले 2 साल में उनका प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा है।

PSL से हासिल की लोकप्रियता
अबरार पाकिस्तान की टी-20 लीग PSL में कराची किंग्स की ओर से खेलते हैं। टीम में आने की वजह से वे लोकप्रिय हुए। टीम में उनकी गेंदबाजी कोच मिकी आर्थर को बेहद पसंद आई।