Friday, February 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

पंजाब CM बीकानेर में:एक रात बीकानेर में गुजारने के बाद जोधपुर के लिए रवाना, साल का अंतिम दिन जैसलमेर में

बीकानेर. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान नया साल राजस्थान के जोधपुर में मनाएंगे। वो बुधवार शाम पंजाब से बीकानेर पहुंचे और यहां एक होटल में रात गुजारने के बाद सुबह जोधपुर के लिए रवाना हो गए। इस दौरान मान ने बीकानेर के सांसद अर्जुनराम मेघवाल के साथ अपने घनिष्ठ संबंधों के बारे में बताया। हालांकि उन्होंने मीडिया से किसी तरह की बातचीत नहीं की।

पंजाब सीएम बुधवार शाम को बीकानेर पहुंचे थे। यहां लक्ष्मी निवास होटल में उन्होंने कुछ लोगों से सामान्य मुलाकात की। आम आदमी पार्टी से जुड़े कार्यकर्ताओं से भी मान ने मुलाकात करके राजस्थान में पार्टी की गतिविधियों के बारे में जानकारी ली। गुरुवार सुबह करीब दस बजे वो बीकानेर से जोधपुर के लिए रवाना हो गए। इस दौरान होटल के मुख्य द्वार पर स्थानीय लोगों ने मान का स्वागत किया। आप कार्यकर्ताओं के साथ सेल्फी भी ली। पत्रकारों ने मान से बातचीत के लिए आग्रह किया लेकिन उन्होंने साफ तौर पर मना कर दिया।

ढाबे पर रुके, चाय पी

पंजाब से राजस्थान आते हुए मान बीकानेर के महाजन में एक ढाबे पर रुके। यहां उन्होंने चाय की चुस्कियों का लुत्फ उठाया। यहां पक्षियों को निहारते हुए स्थानीय लोगों से बातचीत भी की। मान ने स्थानीय लोगों से कहा कि काफी दूर तक राजस्थान में पंजाब का प्रभाव नजर आता है। दरअसल, मान श्रीगंगानगर होते हुए बीकानेर आए थे, जहां बड़ी संख्या में पंजाबी रहते हैं।

अर्जुनराम को किया याद

बीकानेर में उन्होंने कार्यकर्ताओं व स्थानीय लोगों से बातचीत में बीकानेर के सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल को याद किया। उन्होंने कहा कि संसद में उनकी और अर्जुनराम मेघवाल की पगड़ी ही सबसे ज्यादा चमकती थी।

आज जोधपुर पहुंचेंगे, कल जैसलमेर

मान आज चार बजे से पहले जोधपुर पहुंच जाएंगे। एक दिन जोधपुर रहने के बाद शुक्रवार को जोधपुर से जैसलमेर जाएंगे। जहां उनके स्वागत की तैयारी पहले से हो रही है। मान नए साल से पहले छुटि्टयां मनाने के लिए पश्चिमी राजस्थान में घूम रहे हैं। इस दौरान उनकी सुरक्षा में लगे पंजाब के जवान और पंजाब के कई आला अधिकारी भी साथ हैं। मान के साथ उनके पारिवारिक सदस्य भी यात्रा कर रहे हैं।

जैसलमेर से चंडीगढ़ जाएंगे

इसके बाद वो 31 दिसम्बर को दिन तक जैसलमेर रहेंगे और वहां से बारह बजे फ्लाइट से चंडीगढ़ के लिए रवाना हो जाएंगे। पंजाब सीएम की सुरक्षा के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल राजस्थान पुलिस की ओर से तैनात किया जा रहा है।दरअसल, मान को जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है।