Friday, December 9निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

न्यूजीलैंड ने आयरलैंड को किया क्लीन स्वीप

बेलफास्ट (वार्ता). न्यूजीलैंड ने ग्लेन फिलिप्स (56) और डेरिल मिशेल (48) की शानदार पारियों की बदौलत आयरलैंड को तीसरे टी20 मैच में छह विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रंखला को 3-0 से जीत लिया है।आयरलैंड ने शुक्रवार के मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सामने 175 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे न्यूजीलैंड ने 19 ओवर में ही हासिल कर लिया।
आयरलैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग ने सर्वाधिक 40 रन बनाये। 29 गेंदों की अपनी पारी में उन्होंने तीन चौके और तीन छक्के लगाये। इसके अलावा लोर्कान टकर ने 28(19) और हैरी टेक्टर ने 23(20) रन बनाये। अंत में मार्क एडेयर ने 15 गेंदों पर दो चौकों और चार छक्कों की मदद से 37 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर आयरलैंड को 20 ओवर में 174 रन तक पहुंचाया। न्यूजीलैंड की ओर से इश सोढ़ी ने चार ओवर में दो विकेट लेकर 27 रन दिये जबकि ब्लेयर टिकनर ने दो विकेट के बदले चार ओवर में 35 रन दिये। इसके अलावा मिशेल और जेकब डफी को भी एक-एक विकेट प्राप्त हुआ।
न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज फिन ऐलेन 175 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 14 रन पर आउट हो गये। उनके विकेट के कुछ देर बाद ही विकेटकीपर डेन क्लीवर भी पांच रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गये। मार्टिन गप्टिल ने 19 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों के साथ 25 रन बनाये, लेकिन जॉर्ज डॉकरेल ने क्रीज पर उनके समय को भी समाप्त किया। 65 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद फिलिप्स और मिशेल ने न्यूजीलैंड की पारी को संभाला और चौथे विकेट के लिये 82 रन की साझेदारी की जिसने आयरलैंड को मैच से बाहर कर दिया। फिलिप्स ने एक चौके और एक छक्के की मदद से 44 गेंदों पर 56 रन बनाये जबकि मिशेल ने पांच चौके और एक छक्का लगाकर 32 गेंदों पर 48 रन की पारी खेली। 17वें ओवर में मिशेल का विकेट गिरने के बाद क्रीज पर आये जेम्स नीशम ने छह गेंदों पर 23 रन की विस्फोटक पारी खेलकर 19 ओवर में ही मैच को समाप्त कर दिया।
इस जीत के साथ ब्लैक कैप्स ने तीन मैचों की श्रंखला में आयरलैंड को क्लीन स्वीप कर दिया।