Wednesday, February 1निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज में रोहित-विराट नहीं खेलेंगे:BCCI अधिकारी बोले- दोनों के नामों पर नहीं किया जाएगा विचार

मुंबई. न्यूजीलैंड के साथ घरेलू सीरीज के दौरान टी-20 के कप्तान हार्दिक पंड्या हो सकते हैं, वहीं विराट और रोहित इस टीम का हिस्सा नहीं होंगे। हालांकि न्यूजीलैंड के साथ 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की घरेलू सीरीज के लिए टीम की घोषणा अभी नहीं की गई है। इस टीम की घोषणा नई सिलेक्शन कमेटी करेगी। न्यूजीलैंड के साथ पहले 3 वनडे मैचों की सीरीज 18 जनवरी से शुरू होगी। उसके बाद 27 जनवरी से टी-20 सीरीज खेली जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो टी-20 सीरीज से सीनियर्स खिलाड़ी विराट और रोहित शर्मा को आराम दिया जा सकता है। स्पोर्ट्स की एक वेबसाइट से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक अधिकारी ने बातचीत में कहा कि न्यूजीलैंड के साथ घरेलू सीरीज के दौरान 3 टी-20 मैचों की सीरीज के लिए रोहित और विराट के नाम पर विचार नहीं किया जाएगा।

मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और आर अश्विन जैसे सीनियर्स खिलाड़ी टी-20 के प्लान से पहले ही बाहर हो चुके हैं।

वनडे वर्ल्ड कप है पहली प्राथमिकता
दरअसल इस साल भारत में ही अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। हाल ही में BCCI की रिव्यू मीटिंग में वनडे वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर कई अहम फैसले किए गए। वनडे वर्ल्ड कप के लिए 20 खिलाड़ियों की सूची तैयार करने की बात कही गई और आगे के मैचों में इन्हीं 20 खिलाड़ियों को आजमाने पर भी फैसला किया गया।

हालांकि उस सूची में शामिल 20 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा अब तक नहीं की गई है। पर माना जा रहा है कि रोहित, विराट सहित श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए शामिल किए गए सभी खिलाड़ी इसमें शामिल होंगे। इनके अलावा फिट होने पर कार एक्सीडेंट में घायल हुए पंत, रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह को भी शामिल किया जाएगा। रिव्यू मीटिंग में सीनियर्स खिलाड़ियों को चोट से बचाने के लिए अहम कदम उठाने की बात भी कही गई है।