Thursday, December 1निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

नौ दिन तक लगातार चलेगा राम नाम संकीर्तन:सुबह और शाम लगेगा भंडारा, छह मंडलियां चार-चार घंटे तक करेंगी संकीर्तन

श्रीगंगानगर
शहर के अन्न क्षेत्र श्री राम मंदिर में सोमवार को अखंड राम नाम संकीर्तन शुरू हुआ। नौ दिन चलने वाले इस आयोजन के लिए मंदिर के सेवादार पिछले करीब 15 दिन से लगातार जुटे हुए हैं। यहां लगने वाले भंडारे में प्रसाद ग्रहण करने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु आ रहे हैं। वहीं मंदिर में हो रहे संकीर्तन में भी इन लोगों की भागीदारी है। ये लोग संकीर्तन सुन रहे हैं वहीं मंदिर समिति की ओर से बनाई गई छह टीमें हर दिन चार घंटे तक दो परियों में ड्यूटी देकर चौबीस घंटे तक अखंड संकीर्तन सुचारू रखे हुए हैं।
मंदिर में होता है वार्षिक आयोजन
मंदिर में पिछले कई वर्ष से लगातार यह आयोजन होता है। इसके लिए सेवादार कई दिन पहले ही जुट जाते हैं। शहर के लोग यहां लगने वाले भंडारे में दिल खोलकर सहयेाग करते हैं। नौ दिन के दौरान लगने वाले भंडारे में आटे, दाल, तेल, मसाले और अन्य सामग्री का सहयोग मिलता है।
मंदिर में होती है विशेष सजावटमंदिर में आयोजन के दौरान विशेष सजावट की जाती है। श्रद्धालुओं के बैठने के लिए मुख्य मंदिर में व्यवस्था की गई है वहीं मंदिर से सटी धर्मशाला में भंडारे के लिए तमाम प्रबंध किए गए हैं।
मंदिर के प्रधान अजय कृष्ण स्वामी ने बताया कि सुबह श्री बालाजी बाल मानस मंडल की ओर से ध्वजारोहण, कलश पूजा, यज्ञ पूजा, राम दरबार पूजा, श्री हनुमान दरबार पूजा, माता अन्नपूर्णा दरबार पूजा, शिवलिंग पूजा, हनुमान चौक पूजा, राम नाम संकीर्तन पूजा व अन्नपूर्णा भंडारा पूजा की गई।