Wednesday, February 1निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

नोट का दोगुना करने का झांसा देकर महिलाओं से 8 लाख रुपए ठगी

अलवर (वार्ता). राजस्थान में अलवर जिले के तिजारा क्षेत्र के रायपुर गांव में नोट का दोगुना करने का झांसा देकर महिलाओं से 8 लाख रुपए ठगने का मामला सामने आया है।
पुलिस में दर्ज करायी गयी रिपोर्ट में पीड़ित महेंद्र सिंह ने बताया कि रायपुर में 4 माह पूर्व बासा जिला फरीदाबाद हरियाणा में प्रार्थी की पत्नी सीमा कौर, भाभी जंगीरो कौर पत्नी रणजीत सिंह की पैतृक जमीन थी, जिस जमीन बेचान के 30 लाख रुपए हमारे पास आये थे, हमारे परिचित हरपाल सिंह उर्फ सन्द निवासी पाटा बाना नौगांवा जिला बलवर हमारे घर ग्राम आया और कहा कि मुझे दस लाख रुपए उधार चाहिए, जिस पर प्रार्थी ने कहा कि हम तो पंजाब में जमीन खरीद रहे हैं और हमारे पास पैसे नहीं है।
आरोपी हरपाल सिंह ने लालच दिया कि तुम दस लाख रुपए मुझे उधार दे दो,तुम्हे दोगुने रुपये दे दूंगा। पीड़ित की भाभी एवं पानी ने इन लोगों की बातों पर विश्वास कर लिया और इन लोगों को आठ लाख रुपये, जिनमें 500-500 रुपये के नोटों की 16 गढ़िया दे दी।
आरोपियों ने तांत्रिक विद्या का ढोंग करते हुए उसके बाद एक कालेकपड़े में पोटली बांध दी और कहा कि इस पोटली को दस दिन बाद खोलना और इस बारे में 10 दिन तक अपने पतियों या किसी भी घर के सदस्य या बाहर के परिचितों को कोई जानकारी मत देना वरना जिन्दाब तुम्हारे किसी भी पति की जान ले सकते हैं। किसी से नहीं कहा तो ये पैसे डबल हो जायेंगे और उसके बाद ये लोग हमारे से चले गये।
रिपोर्ट में कहा कि उसके बाद प्रार्थी ने पंजाब जमीन की रजिस्ट्री कराने केलिए पैसे देने बाबत अपनी भाभी एवं पत्नी से कहा कि पैसे लाकर आओ तो प्रार्थी की भाभी एवं पत्नी ने उक्त मुलजिमान के द्वारा की गई घटना के बारे में बताया और कहा कि तुम पोटली में से पैसे ले लो, उसके बाद प्रार्थी ने जाकर पोटली को खोला तो 2000-2000 रुपये उसमें
नकली नोटों की 8 गडियां रखी हुई थी, यानि सोलह लाख रुपए रखे हुए थे।
पीड़ित ने कहा कि हमने वो पैसे चैक किये तो वो पैसे नकली थे, डबल करने का झांसा देकर प्रार्थी की पत्नी एवं भाभी को बहला फुसलाकर अपने आपको बेजा फायदा पहुंचाने के उद्देश्य से एवं प्रार्थी को नुकसान कारित करने के उद्देश्य से आपराधिक षडयंत्र रचते हुए छलकंपटपूर्वक बेईमानी करते हुए असल आठ लाख रुपये विश्वास में लेकर हडप कर लिये और नकली सोलह लाख रुपए के नोट दे गये। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।