Monday, January 30निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

नीदरलैंड ने चिली की उम्मीदों पर पानी फेरा

भुवनेश्वर (वार्ता). नीदरलैंड ने गुरुवार को एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के एकतरफा मुकाबले में चिली को 14-0 से रौंदकर उसकी क्वार्टरफाइनल में पहुंचने की सभी उम्मीदें समाप्त कर दीं।
कलिंगा स्टेडियम पर खेले गये मुकाबले में जिप जैनसेन (छठे, 29वें, 34वें, 44वें) ने नीदरलैंड के लिये चार गोल किये, जबकि कप्तान थिएरी ब्रिंकमैन (25वां, 33वां, 58वां) ने तीन गोल जमाये। कोएन बिजेन ने विजेता टीम के लिये दो गोल किये जबकि डर्क डी विल्डर, थिज्स वैन डैम, पीटर्स टेरेंस, ब्लोक जस्टेन और टेन बीन्स ने एक-एक गोल किया।
अपना पहला विश्व कप खेल रही चिली के पास तीन बार की चैंपियन नीदरलैंड का कोई जवाब नहीं था। जैनसेन ने छठे मिनट में गोल करके इस ऐतिहासिक जीत की शुरूआत कर दी और हर गोल के साथ चिली क्वार्टरफाइनल से दूर होता गया।
यह हॉकी विश्व कप के इतिहास की सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले आॅस्ट्रेलिया ने विश्व कप 2010 में दक्षिण अफ्रीका को 12-0 से हराया था।
नीदरलैंड तीन मैचों में तीन जीत हासिल करके पूल-सी से सीधा क्वार्टरफाइनल में पहुंच गयी है, जबकि क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर मौजूद मलेशिया और न्यूजीलैंड को क्रॉसओवर मुकाबले खेलने होंगे। पूल स्टेज के अपने सभी मुकाबले हारने के कारण चिली की क्वार्टरफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें समाप्त हो गयी हैं और अब वह नौवें से 16वें स्थान के लिये होने वाले मुकाबलों में हिस्सा लेगी।