Friday, February 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

धर्म समाज:धूमधाम से मनाया जाएगा शहीदी दिहाड़ा दिवस, 19 दिसंबर को अखंड पाठ से होगी शुरूआत

अनूपगढ. माता गुजर कौर, चार साहिबजादे और शिरोमणि जरनैल अमर शहीद धन धन बाबा जीवन सिंह के शहीदी दिहाड़े दिवस पर 19 दिसंबर से लेकर 21 दिसंबर तक कई कार्यक्रम होंगे। इसके लिए अनूपगढ़ क्षेत्र में साथ संगत ने प्रचार प्रसार शुरू कर दिया है।

सेवादार हरनेक सिंह कलेर ने बताया कि यह शहीदी दिहाड़ा दिवस श्रीगंगानगर के सुखाड़िया सर्किल पर रामलीला मैदान में मनाया जाएगा। आज अनूपगढ़ में इसका प्रचार प्रसार किया गया है और शहीदी दिहाड़ा दिवस के पोस्टर का विमोचन भी किया गया है। सेवादार कलेर ने बताया कि साध संगत से कार्यक्रम में अधिक से अधिक पहुंचने की अपील की जा रही है। सेवादारों की टीम में अनूपगढ़ के गांव में भी जनसंपर्क कर रही हैं।

इस तरह से होगा कार्यक्रम का आयोजन

सेवादार हरनेक सिंह कलेर ने बताया कि यह कार्यक्रम 19 दिसंबर से लेकर 21 दिसंबर तक श्रद्धा पूर्वक मनाया जाएगा। 19 दिसंबर को अखंड पाठ 10 बजे प्रारंभ होगा। 20 दिसंबर को विशाल नगर कीर्तन मुख्य मार्गो से होता हुआ निकाला जाएगा। 21 दिसंबर को सुबह 11बजे अखंड पाठ के भोग डाले जायेंगे। भोग के बाद गुरु का लंगर अटूट बरतेगा। शहीदी दिहाड़े पर पंथ की महान शख्स पहुंच रही हैं ।पंथ के महान प्रचारको द्वारा गुरु की वाणी द्वारा संगतो को निहाल किया जाएगा। शहीदी दिहाड़े को लेकर लोगों में बहुत ही ज्यादा उत्साह है।

इन्होंने किया पोस्टर का विमोचन

प्रचार प्रसार के दौरान हरनेक सिंह कलेर, बाबा अमर सिंह, दादागिरी,मालाराम शर्मा, कमल कुमार, जसकरण सिंह, चतर सिंह, धर्मप्रीत, नरेश सिंह, बलजीत सिंह, मानसिंह, राम सिंह रामनिवास, लवप्रीत कौर और तनु सिंह ने कार्यक्रम के पोस्टर का विमोचन किया।